December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

द. अफ्रीका ने आस्ट्रेलिया पर कसा शिकंजा

डिकाक ने 143 गेंद की अपनी पारी में 17 चौके जड़े जबकि बावुमा ने 204 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके मारे।

Author होबार्ट | November 15, 2016 04:44 am
अभ्यास सत्र के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी। (पीटीआई फाइल फोटो)

क्विंटन डि काक के शतक की बदौलत 241 रन की बढ़त हासिल करने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में आस्ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट पर 121 रन करके दूसरे क्रिकेट टैस्ट के तीसरे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। दूसरे दिन का खेल एक भी गेंद फेंके बिना बारिश की भेंट चढ़ने के बाद डिकाक ने 104 रन की पारी खेली और तेंबा बावुमा (74) के साथ छठे विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी की जिससे दक्षिण अफ्रीका ने 326 रन का स्कोर खड़ा किया। आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में सिर्फ 85 रन बनाए थे।

डिकाक ने 143 गेंद की अपनी पारी में 17 चौके जड़े जबकि बावुमा ने 204 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके मारे। आस्ट्रेलिया की ओर से जोस हेजलवुड ने 89 रन देकर छह जबकि मिशेल स्टार्क ने 79 रन देकर तीन विकेट चटकाए।आस्ट्रेलिया ने इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में दो विकेट पर 121 रन बनाए। उस्मान ख्वाजा 56 जबकि कप्तान स्टीवन स्मिथ 18 रन बनाकर खेल रहे हैं। आस्ट्रेलिया की टीम अब भी 120 रन से पिछड़ रही है। दूसरी पारी में भी आस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और उसने चौथी गेंद पर ही जो बर्न्स (00) का विकेट गंवा दिया जिन्होंने काइल एबोट की गेंद पर विकेटकीपर डिकाक को कैच थमाया। सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (45) और ख्वाजा ने दूसरे विकेट के लिए 79 रन जोड़कर पारी को संभाला। वार्नर हालांकि एक बार फिर दुर्भाग्यशाली रहे जब एबोट की गेंद उनके कूल्हे से टकराने के बाद कोहनी को छूकर विकेटों में चली गई।

ख्वाजा और स्मिथ ने इसके बाद टीम को और झटके नहीं लगने दिए। दोनों तीसरे विकेट के लिए अब तक 42 रन जोड़ चुके हैं। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम पांच विकेट पर 171 रन से आगे खेलने उतरी। बावुमा ने अपनी पारी को 38 जबकि डिकाक ने 28 रन से आगे बढ़ाया। दोनों ने पहले सत्र में अधिकांश समय आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा। इस बीच डिकाक ने शतक और बावुमा ने अर्धशतक पूरा किया। डिकाक लंच से पहले हेजलवुड की गेंद पर बोल्ड हुए। लंच के बाद दूसरे ही ओवर में बावुमा भी जो मैनी की उछाल लेती गेंद पर नाथन लियोन को प्वाइंट पर कैच दे बैठे। मैनी का यह पहला टैस्ट विकेट है। हेजलवुड ने इसके बाद केशव महाराज (01), काइल एबोट (03) और वर्नन फिलेंडर (32) को पवेलियन भेजकर दक्षिण अफ्रीका की पारी का अंत किया।

पीएम मोदी के फैसले के साथ खड़े नजर आये दिव्यांग, कहा- कुछ दिन की बात है, हमें सहयोग करना चाहिए

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 15, 2016 4:44 am

सबरंग