ताज़ा खबर
 

AUS vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट में हराया, सिरीज़ किया अपने नाम

ऑस्ट्रेलिया की यह लगातार पांचवीं टेस्ट हार है।
Author होबार्ट | November 15, 2016 14:14 pm
दूसरे टैस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस अपने साथी खिलाड़ियों को गले लगाते हुए। (REUTERS/David Gray/15 Nov, 2016)

दक्षिण अफ्रीका ने एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी को ध्वस्त करते हुए दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन पारी और 80 रन की जीत के साथ मेजबान टीम को उसकी सरजमीं पर लगातार तीसरी बार श्रृंखला में हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने चौथे दिन लंच से पहले ऑस्ट्रेलिया को 161 रन पर समेटकर एक और आसान जीत दर्ज की। पहली पारी में 85 रन पर ढेर हुए ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम आठ विकेट 116 गेंद के भीतर सिर्फ 32 रन जोड़कर गंवाए। पर्थ में पहला टेस्ट 177 रन से जीतने वाले दक्षिण अफ्रीका ने इस तरह 1980 से 1990 के दशक की वेस्टइंडीज की टीम की बराबरी की जिसने ऑस्ट्रेलिया में लगातार तीन टेस्ट श्रृंखलाएं जीती थी। ऑस्ट्रेलिया की यह लगातार पांचवीं टेस्ट हार है। इससे पहले टीम ने अगस्त में श्रीलंका में तीनों टेस्ट गंवाए थे। इस हार के बाद कोच डेरेन लीमैन और कप्तान स्टीवन स्मिथ पर भी दबाव बढ़ गया है। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मंगलवार (15 नवंबर) को एक बार फिर काइल एबोट (77 रन पर छह विकेट) और कागिसो रबादा (34 रन पर चार विकेट) की तूफानी गेंदबाजी का सामना करने में विफल रहे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम मंगलवार को दो विकेट पर 121 रन से आगे खेलने उतरी। चौथे दिन का खेल शुरू होने के 20वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा (64) का विकेट गंवाया जिसके बाद उसकी पारी ढह गई। एबोट की गेंद को कट करने की कोशिश में ख्वाजा ने विकेटकीपर क्विंटन डिकाक को कैच थमाया। उन्होंने स्मिथ के साथ 50 रन जोड़े। खराब फॉर्म से जूझ रहे एडम वोजेस भी सिर्फ दो रन बनाने के बाद एबोट की गेंद पर गली में जेपी डुमिनी को कैच दे बैठे। कैलम फर्ग्यूसन भी सिर्फ एक रन बनाने के बाद रबादा की गेंद पर तीसरी स्लिप में डीन एल्गर के हाथों लपके गए। रबादा ने इसके बाद विकेटकीपर पीटर नेविल (06) और जो मैनी (00) की पारियों का भी अंत किया। स्मिथ भी 31 रन बनाने के बाद रबादा की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए। एबोट ने इसके बाद मिशेल स्टार्क (00) और नाथन लियोन (04) को आउट करके दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.