December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

#CricketHistory: 11/11/11 का वह दिन जब 11:11 पर दक्षिण अफ्रीका को चाहिए थे 111 रन

आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका इस वक्त टेस्ट सीरीज खेल रही हैं। दोनों के बीच दूसरा टेस्ट मैच शनिवार (12 नवंबर) से खेला जाना है।

11/11/11 के दिन मैदान की एक तस्वीर। (सोशल मीडिया)

आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका इस वक्त टेस्ट सीरीज खेल रही हैं। दोनों के बीच दूसरा टेस्ट मैच शनिवार (12 नवंबर) से खेला जाना है। ऐसे में संयोग यह है कि इन्हीं दिनों में 11/11/11 वाला एतिहासिक पल आया था। दरअसल, 2011 में आज ही के दिन यानी 11 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच खेल रही थीं। वह पहला टेस्ट था। उस मैच में जीत के लिए अफ्रीका को 111 रन चाहिए थे। कमाल की बात यह थी कि उस वक्त घड़ी में टाइम भी 11:11 हो रहा था। वह सीरीज दो मैच की थी। सीरीज 1-1 से ड्रा रही थी। पहला मैच जिसमें यह विचित्र संयोग हुआ था उसमें साउथ अफ्रीका की जीत हुई थी। वहीं दूसरा मैच जो कि 17 से 21 नवंबर के बीच खेला गया था उसमें ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की थी।

वीडियो: वीडियो: भारत के LoC पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने क्या कहा

गौरतलब है कि इस वक्त भी आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज चल रही है। दोनों ने पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली थी। इसके बाद दोनों तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेल रहे हैं। तीन में से एक मैच हुआ है। उस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 177 रनों से जीत दर्ज की थी। दूसरा टेस्ट मैच कल यानी शनिवार से शुरू है। वहीं तीसरा और आखिरी टेस्ट 24 नवंबर से होगा।

हालांकि, पहले टेस्ट मैच में करारी हार के बाद आस्ट्रेलिया वापसी के लिये कमर कस चुका है लेकिन दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में बारिश उसकी उम्मीदों पर पानी फेर सकती है। होबार्ट में सोमवार तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की गयी है जो कि मैच का तीसरा दिन होगा। यह आस्ट्रेलिया के लिये अच्छी खबर नहीं है जो पर्थ में पहले टेस्ट मैच में 177 रन की हार से वापसी करने के लिये बेताब है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 11, 2016 4:38 pm

सबरंग