ताज़ा खबर
 

गेंदबाजों के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने आस्ट्रेलिया को 47 रनों से दी मात

बल्लेबाजों की परेशानी का सबब बनी पिच पर दक्षिण अफ्रीका नौ विकेट पर 189 रन ही बना पाई।
Author प्रोविडेंस | June 8, 2016 14:59 pm
Pacer Kagiso Rabada

दक्षिण अफ्रीका ने त्रिकोणीय एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला के तीसरे मैच में आस्ट्रेलिया को 47 रन से हराकर अपना दावा पुख्ता कर लिया ।
बल्लेबाजों की परेशानी का सबब बनी पिच पर दक्षिण अफ्रीका ने नौ विकेट पर 189 रन बनाये । जवाब में आस्ट्रेलियाई टीम 34 . 2 ओवर में 142 रन पर आउट हो गई । आरोन फिंच : 72 : को छोड़कर उसका कोई बल्लेबाज नहीं चल सका ।

जीत के इस अंतर की बदौलत दक्षिण अफ्रीका को एक बोनस अंक भी मिला । अब वह शीर्ष पर है जबकि आस्ट्रेलिया दूसरे और मेजबान वेस्टइंडीज तीसरे स्थान पर है । शनिवार को सेंट किट्स में आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका का फिर सामना होगा ।  दक्षिण अफ्रीका के लिये 62 रन बनाने वाले फरहान बेहार्डियेन को मैन आफ द मैच चुना गया। कागिसो रबाडा ने गेंदबाजी में कमाल दिखाते हुए सात ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिये ।

रबाडा ने पहले स्पैल में उस्मान ख्वाजा को आउट किया । इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड और पुछल्ले बल्लेबाज नाथन कूल्टर नाइल के विकेट चटकाये । करीब 16 महीने बाद पहला वनडे खेल रहे वेन परनेल ने आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को पगबाधा आउट किया । स्पिनर इमरान ताहिर और आरोन फागिंसो ने दो दो विकेट लिये। इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया । आस्ट्रेलिया के लिये कूल्टर नाइल और जोश हेजलवुड ने दो दो विकेट लिये ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग