ताज़ा खबर
 

टैट आस्ट्रेलिया की टी 20 और लियोन वनडे टीम में शामिल

पांच साल तक गुमनामी में रहे तेज गेंदबाज शान टैट ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 के शृंखला के लिए आस्ट्रेलियाई टीम में अप्रत्याशित वापसी की है।
Author मेलबर्न | January 19, 2016 01:30 am
तेज गेंदबाज शान टैट (फाइल फोटो)

पांच साल तक गुमनामी में रहे तेज गेंदबाज शान टैट ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 के शृंखला के लिए आस्ट्रेलियाई टीम में अप्रत्याशित वापसी की है। वहीं आफ स्पिनर नाथन लियोन को बाकी दो वनडे मैचों के लिए टीम में जगह दी गई है।भारत में मार्च में होने वाले टी20 विश्व कप के मद्देनजर आस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने 26 जनवरी से शुरू हो रही शृंखला के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। आस्ट्रेलियाई टीम ने पांच मैचों की वनडे शृंखला में 3-0 से विजयी बढ़त बना ली है। बाकी दो मैच कैनबरा और सिडनी में खेले जाएंगे। आस्ट्रेलिया ने युवा तेज गेंदबाज जोएल पेरिस की जगह लियोन को मौका दिया है जबकि उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने भी उस्मान ख्वाजा की जगह वापसी की है।

आस्ट्रेलिया के लिए आखिरी वनडे 2014 में खेलने वाले लियोन ने सिडनी सिक्सर्स के लिए बिग बैश लीग में उम्दा प्रदर्शन किया है। राष्ट्रीय चयनकर्ता राड मार्श ने कहा, ‘लियोन ने केएफसी बीबीएल में उम्दा प्रदर्शन किया है। हमें लगा कि सीमित ओवरों के प्रारूप में उसे फिर मौका देने का यह सही समय है।’

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने टी20 टीम में कई बदलाव किए हैं। स्टीव स्मिथ और वार्नर सिर्फ पहला मैच खेलेंगे। वे तीन फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रहे पहले वनडे की तैयारी के लिए अगले दो मैचों से बाहर रहेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग