ताज़ा खबर
 

सकलैन मुश्‍ताक ने की विराट कोहली के फिटनेस की तारीफ, वसीम अकरम ने कहा- पाकिस्‍तानी खिलाड़ी यह सीखते ही नहीं

वसीम अकरम कहते हैं, विराट को पता चल गया है कि जिंदगी में आगे कैसे रहना है, उसे पता है कि कुछ भी आसान नहीं है।
Author नई दिल्ली | January 24, 2017 14:49 pm
पुणे में इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में मैच के दौरान शॉट खेलते भारत के विराट कोहली। (REUTERS/Danish Siddiqui/15 Jan, 2017)

एक पाकिस्‍तानी टीवी चैनल पर टॉक शो के दौरान पाकिस्‍तानी क्रिकेट जगत के दिग्‍गजों ने भारतीय ध्‍ुारंधरों की जम कर तारीफ की। न केवल खेल की, बल्कि भारतीय खिलाड़‍ियों के अनुशासन और फिटनेस तक की तारीफ करते हुए उन्‍होंने पाकिस्‍तानी क्रिकेटर्स को जम कर कोसा। वसीम अकरम ने जब सकैलन मुश्ताक से विराट कोहली की फिटनेस के बारे में पूछा तो उन्‍होंने निजी अनुभव के आधार पर भारतीय कप्‍तान की तारीफों के पुल बांध दिए। सकलैन ने कहा, ‘मैं जिम में गया, तो उन्होंने बताया कि विराट कोहली भुट्टे (कॉर्न) खा रहा था। उसने बताया कि वह रोटी, चावल कुछ नहीं खाता।’ मुश्ताक ने विराट की तारीफ करते हुए कहा कि वह ट्रेनिंग में सबसे आगे वह रहता है और फिल्डिंग में भी। नेट में भी सबसे पहले जाता है और सबसे बाद में निकलता है। वार्म अप में भी सबसे ज्यादा एनर्जी लगाता है। मुश्ताक कहते हैं, इतना अनुशासित है विराट अपनी जिंदगी में, यानी खाने-पीने में। उसने मुझसे कहा, मुझे जितना भी क्रिकेट खेलना है 10-12 साल, मैं टॉप पर रहकर खेलना चाहता हूं।

इसके बाद वसीम अकरम कहते हैं, विराट को पता चल गया है कि जिंदगी में आगे कैसे रहना है, उसे पता है कि कुछ भी आसान नहीं है। अगर कुछ हासिल करना है तो कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। वसीम कहते हैं, विराट को अपनी डगर मिल गई है कि मुझे इस रास्ते पर चलना है और इस डिसिप्लिन को फॉलो करना है। वसीम अकरम ने कहा, खिलाड़ियों को यह मालूम होना चाहिए कि वह क्या खा रहे हैं, कितनी कैलोरी ले रहे हैं। आजकल फोन में इतनी सारी एेप्स हैं, जिससे कोई भी अपनी डाइट पर कंट्रोल रख सकता है।

वीडियो में देखिए किस तरह पाकिस्तानी दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ कर रहे हैंः

PoK नेता का खुलासा- LoC पार करने के लिए हर आतंकी को 1 करोड़ रुपए देता है पाकिस्तान, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग