ताज़ा खबर
 

कुंज का शतक, एअर इंडिया ने जीता खिताब

आखिरी गेंद पर चौका जमा कर कुंज शर्मा ने एअंर इंडिया को साहबजादा अजित सिंह क्रिकेट का चैंपियन बना डाला। फाइनल में उसने पिछले साल की चैंपियन एलबी शास्त्राी क्लब को रोमांचक मुकाबले में एक विकेट से हराया।
Author नई दिल्ली | January 21, 2016 01:28 am

आखिरी गेंद पर चौका जमा कर कुंज शर्मा ने एअंर इंडिया को साहबजादा अजित सिंह क्रिकेट का चैंपियन बना डाला। फाइनल में उसने पिछले साल की चैंपियन एलबी शास्त्राी क्लब को रोमांचक मुकाबले में एक विकेट से हराया। टास जीत कर एअर इंडिया ने एलबी शास्त्री क्लब को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। एलबी शास्त्री क्लब ने नीतीश राणा और मोहित अहलावत की बेहतरीन बल्लेबाजी की मदद से निर्धारित 35 ओवर में 324 रन बना लिए। नीताश राणा ने शानदार शतक जमाया। उन्होंने 112 रन बनाए। मोहित ने 81 और क्षितिज शर्मा ने 48 रनों की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए एअर इंडिया ने कुंज के तूफानी शतक की मदद से ए्अर इंडिया ने अंतिम गेंद में जीत का रम हासिल कर खिताब जीत लिया। कुंज ने 63 गेंदों पर दस छक्के और दो चौके की मदद से नाटआउट 106 रन बनाए। मनविंदर बिस्ला ने 78 और हितेन दलाल ने 79 रनों की पारी खेली। एअर इंडिया को अंतिम ओवर में जीत के लिए 18 रन चाहिए थे। पहली गेंद पर कुंज ने छक्का लगा कर टीम को जीत की राह पर लगाया। उन्होंने इसके बाद दूसरी गेंद पर चौका जड़ा और तीसरी व चौथी गेंद पर दो रन लिए। पांचवीं गेंद पर कोई रन नहीं बना। लेकिन आखरी गेंद को चौका के लिए उड़ा कर टीम को रोमांचक जीत दिला दी। कुंज को मैन आफ द मैच घोषित किया गया। मोहित अहलावात को श्रेष्ठ बल्लेबाज, सचिन राणा को श्रेष्ठ गेंदबाज और मनविंदर बिस्ला को मैन आफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार दिया गया। मुख़्य अतिथि उत्तर-पूर्व के डीसीपी विजय सिंह ने पुरस्कार बांटे। विजेता टीम को एक लाख और उप विजेता को पचास हजार का नगद पुरस्कार दिया गया।

विद्या जैन व बाल भवन सेमीफाइनल में

विद्या जैन स्कूल (रोहिणी) और बाल भवन स्कूल (द्वारका) की टीम आल इंडिया बीके गुप्ता स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। पालम मैदान पर खेले गए पहले क्वार्टर फाइनल में विद्या जैन स्कूल ने लखनऊ के सीएमएस स्कूल को आठ विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएमएस स्कूल की टीम सोलह ओवर में 62 रनों पर ढेर हो गई। श्रेयांश ने 22 रन बनाए। अंकित यादव ने दो रन देकर तीन विकेट चटकाए। जबकि मयंक गुसार्इं ने 12 रन देकर तीन और रुशुल सैनी ने आठ रन देकर दो विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए विद्या जैन स्कूल की टीम ने दो विकेट पर 68 रन बना कर मैच जीत लिया। मयंक ने 20 और वरुण यादव ने नाटआउट 23 रन बनाए। मयंक को मैन आफ द मैच घोषित किया गया।

दूसरे मैच में मैन आफ द मैच रहे देव लकड़ा के बेहतरीन प्रदर्शन की मदद से मेजबान बाल भवन स्कूल ने पटना के डीएवी स्कूल को नौ विकेट से हराया। गेव लकड़ा ने दो विकेट लिए और तीन खिलाड़ियों को रन आउट किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए डीएवी स्कूल की टीम 43 रन पर ही ढेर हो गई। शिवम ठाकुर, निखिल त्यागी और इशान सिंह ने भी दो-दो विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करते हुए बाल भवन की टीम ने एक विकेट पर 44 रन बना कर मैच जीत लिया।

हिंद क्लब की जीत

रवीश वशिष्ठ के हरफनमौला प्रदर्शन (2/28 और नाटआउट 67 रन) प्रणव के नाटआउट 68 रनों की मदद से हिंद क्लब ने ने रहमान क्लब को आठ विकेट से हरा कर डीडीसीअ लीग में पहली जीत हासिल की। रहमान क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 218 रन बनाए। जबाब में हिंद क्लब ने दो विकेट खो कर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.