ताज़ा खबर
 

सचिन और गावस्कर भी हैं क्रिकेट की नई सनसनी ‘नीतीश राणा’ के मुरीद, एक मैच में जड़ दिए थे 21 छक्के

नीतीश राणा डोमेस्टिक क्रिकेट में मध्यक्रम में खेलने वाले दिल्ली के बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। दिलचस्प बात ये है कि नीतीश के कोच वही संजय भारद्वाज हैं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट को गौतम गंभीर जैसा शानदार क्रिकेटर दिया।
नीतीश राणा आईपीएल 2017 के 6 मैचों में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए तीन अर्धशतक जमा चुके हैं।(Photo: IPLT20.com)

आईपीएल उस क्रिकेट टूर्नामेंट के रूप में चर्चित हो चुका है जिसने रातों-रात नए धुरंधरों को सुर्खियां दीं। खासतौर पर युवा भारतीय खिलाड़ी जिन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट तक जल्दी पहुंचने का एक बेहतरीन मंच मिल गया। इसी कड़ी में अब एक नाम और सामने है। ये हैं 23 वर्षीय नीतीश राणा जो आइपीएल-10 में लगातार मुंबई इंडियंस की तरफ से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। गुरुवार को पंजाब के खिलाफ उन्होंने फिर कमाल दिखाया। नीतीश राणा ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 34 गेंदों पर 62 रनों की लाजवाब पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 7 छक्के जड़े। उनकी पारी इसलिए भी अहम रही क्योंकि मुंबई की टीम 198 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। उन्होंने जोस बटलर के साथ दूसरे विकेट के लिए 85 रनों की शानदार साझेदारी भी की। नीतीश ने छक्के साथ अपनी टीम को 15.3 ओवर में 8 विकेट से जीत दिला दी।

नीतीश राणा ने मुंबई इंडियंस की तरफ से इस सीजन में अब तक 6 मैच खेले हैं और तीन अर्धशतक के साथ तकरीबन हर मैच में प्रभावित किया है। उन्होंने पुणे के खिलाफ पहले मैच में 28 गेंदों पर 34 रन बनाए, दूसरे मैच में कोलकाता के खिलाफ अर्धशतक (50) जड़ा, फिर तीसरे मैच में हैदराबाद के खिलाफ 36 गेंदों पर 45 रनों की पारी खेली। चौथे मैच में 11 रन बनाकर वो जरूर फ्लॉप रहे लेकिन गुजरात के खिलाफ 53 रन बनाकर उन्होंने वापसी कर ली। इसके बाद पंजाब के खिलाफ वो एक बार फिर रंग में नज़र आए। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ते हुए आॅरेंज कैप पर भी कब्जा किया। आईपीएल में अब तक नीतीश राणा ने 6 इनिंग्स में 255 रन बनाए हैं। नीतीश राणा मुंबई इंडियंस के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं।

नीतीश राणा डोमेस्टिक क्रिकेट में मध्यक्रम में खेलने वाले दिल्ली के बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। दिलचस्प बात ये है कि नीतीश के कोच वही संजय भारद्वाज हैं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट को गौतम गंभीर जैसा शानदार क्रिकेटर दिया। ये इत्तेफाक ही है कि गंभीर और राणा, दोनों ही बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। नीतीश पिछले साल पहली बार आईपीएल में खेलते नजर आए थे और उन्होंने उस सीजन में 4 मैच खेलते हुए 104 रन बनाए थे। वह पार्ट टाइम राइट आर्म बॉलर भी हैं। मुम्बई टीम उन पर तभी से नज़र बनाए हुए थी, जब उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 299 रनों की पारी खेली थी, जिसमें उन्होंने 21 छक्के लगाए थे। सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर जैसे पूर्व क्रिकेटर भी नीतीश राणा की प्रतिभा से काफी प्रभावित हैं और कई मौकों पर इस खिलाड़ी की जमकर प्रशंसा भी कर चुके हैं।

Video: IPL के 8 टीमों के कप्तानों पर एक नज़र

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule