ताज़ा खबर
 

पुणे टीम के मालिक ने की एमएस धोनी की बेइज्ज़ती, कहा-कप्तानी से हटाकर सही किया, स्टीव स्मिथ हैं बेहतर विकल्प

आरपीजी एंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने अपने ट्वीट में कहा, 'महेंद्र सिंह धोनी के स्थान पर स्टीव स्मिथ को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट का कप्तान नियुक्त किए जाने का फैसला बिल्कुल सही था।
Author नई दिल्ली | April 7, 2017 16:46 pm
पुणे टीम के मालिक संजीव गोयनका के भाई हर्ष गोयनका ने महेंद्र सिंह धोनी को टीम की कप्तानी से हटाने के फैसले को सही बताया है और स्टीव स्मिथ की जमकर तारीफ की है।(Photo: IPL.T20)

आईपीएल 2017 सीजन के पहले मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को अपनी कप्तानी पारी से शानदार जीत दिलाने वाले स्टीव स्मिथ के समर्थन में हर्ष गोयनका ने ट्वीट किया है। इस ​ट्वीट में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के स्थान पर स्टीव स्मिथ को पुणे टीम की कमान सौंपे जाने को सही बताया है। हर्ष गोयनका राइजिंग पुणे सुपरजाएंट टीम के मालिक संजीव गोयनका के भाई हैं। हर्ष ने इस ट्वीट में जहां, स्टीव स्मिथ की तारीफ की है, वहीं महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी और बल्लेबाजी पर कटाक्ष भी किया है। हर्ष ने यह ​ट्वीट आरपीएस के मुंबई इंडियंस पर जीत दर्ज करने के कुछ देर बाह ही किया। गौरतलब है कि आरपीएस ने आईपीएल 10 के अपने पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस की ओर से दिए गए 185 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को कप्तान स्टीव स्मिथ की 84 रनों की नाबाद पारी की बदौलत मात्र तीन विकेट गवांकर हासिल कर लिया।

आरपीजी एंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने अपने ट्वीट में कहा, ‘महेंद्र सिंह धोनी के स्थान पर स्टीव स्मिथ को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट का कप्तान नियुक्त किए जाने का फैसला बिल्कुल सही था। स्मिथ ने साबित कर दिया जंगल का राजा कौन है। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को अपने प्रदर्शन से पूरी तरह ढ़क दिया। कप्तीनी पारी।’ स्टीव स्मिथ की पारी सराहना के काबिल है, इसमें कोई दो राय नहीं लेकिन हर्ष गोयनका ने महेंद्र सिंह धोनी के लिए अपने ट्वीट में जिस तरीके के शब्दों का इस्तेमाह किया है वो कप्तान के रूप में उनकी सफलताओं की तौहीन करता हुआ नज़र आता है। गौरतलब है कि राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने पिछले साल आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ही पदार्पण किया था। इस सीजन आरपीएस का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और टीम सातवें स्थान पर रही थी। महेंद्र सिंह धोनी आरपीएस से पहले आईपीएल के शुरुआती आठ संस्करणों में चेन्नई सुपरकिंग्स टीम के कप्तान रहे थे और अपने नेतृत्व में सीएसके को दो बार आईपीएल चैम्पियन भी बनाया था।

आईपीएल के दसवें संस्करण की शुरुआत से कुछ दिन पहले आरपीएल टीम मैनेजमेंट ने महेंद्र सिंह धोनी से कप्तानी छीन ली और स्टीव स्मिथ को कप्तान नियुक्त किया। इस सीजन के अपने पहले ही मैच में स्टीव स्मिथ ने नाबाद 84 रनों की पारी खेलते हुए आरपीएस को विजयी शुरुआत दिलाई। मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के आखिरी ओवर में पुणे को जीत के लिए 13 रन बनाने थे। कीरोन पोलार्ड मुंबई इंडियंस के लिए आखिरी ओवर डाल रहे थे। उनके इस ओवर की पहली तीन गेंदों पर सिर्फ तीन रन बने। अंतिम तीन गेंदों में पुणे को जीत के लिए 10 रन बनाने थे। स्टीव स्मिथ के पास स्ट्राइक थी नॉन स्ट्राइक पर महेंद्र सिंह धोनी उनका साथ दे रहे थे। स्मिथ ने पोलार्ड के ओवर की चौ​थी और पांचवीं गेंद पर छक्का जड़ते हुए पुणे को एक गेंद शेष रहते सात विकेट से जीत दिला दिया। स्टीव स्मिथ को उनकी पारी के लिए मैन आॅफ द मैच चुना गया।

वीडियो: IPL के 8 टीमों के कप्तानों पर एक नज़र

वीडियो: IPL: टॉप 5 'पनौती' खिलाड़ी, जिस टीम में गए उस टीम का हो गया बंटाधार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule