December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

रिकी पोंटिंग को मिलेगी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में बड़ी भूमिका!

ऑस्ट्रेलिया को घरेलू मैदान में दो टेस्ट मैचों में दक्षिण अफ्रीका से कड़ी शिकस्त का सामना करना पड़ा है।

Author नई दिल्ली | November 19, 2016 18:21 pm
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग। (एपी फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में बड़ी भूमिका की दावेदारी में चल रहे हैं, कुछ ऐसी ही बातें इंडियन प्रीमियर लीग टीम मुंबई इंडियंस द्वारा महेला जयवर्धने को अपना नया कोच नियुक्त करने के बाद चल रही है। ऑस्ट्रेलिया को घरेलू मैदान में दो टेस्ट मैचों में दक्षिण अफ्रीका से कड़ी शिकस्त का सामना करना पड़ा और इसी ने उनके ढांचे में आमूलचूल बदलाव की बातें शुरू कर दीं। मुख्य चयनकर्ता रोडनी मार्श ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और पूर्व कप्तान ग्रेग चैपल को अंतरिम चयनकर्ता नियुक्त किया गया जबकि ट्रेवर होन्स को मार्श की जगह चेयरमैन बना दिया गया। बल्कि पूर्व साथी डेमियन मार्टिन ने तो उन अटकलों को हवा दे दी कि पोंटिंग की विशेषज्ञता का इस्तेमाल ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के इस खराब दौर में किया जा सकता है।

मार्टिन ने पोंटिंग के बारे में ट्वीट किया, ‘ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटरों में से एक अब आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस का कोच नहीं है। क्या कोई बड़ी घोषणा होने वाली है।’ पोंटिंग ने मुंबई इंडियंस के साथ पिछले दो वर्षों में अच्छा प्रदर्शन किया जिसमें टीम 2015 सत्र में चैम्पियन रही थी। पूर्व महान खिलाड़ियों के लिये टी20 फ्रेंचाइजी टीम की कोचिंग या मेंटर करना बहुत अच्छी कैरियर पसंद समझी जा रही है क्योंकि इसमें उन्हें कम समय में काफी वित्तीय लाभ मिल जाते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 19, 2016 6:21 pm

सबरंग