March 30, 2017

ताज़ा खबर

 

रवींद्र जडेजा की बैटिंग में एक गलती भारत को पड़ गई भारी, न्‍यूजीलैंड को मिला तोहफा

इंदोर टेस्‍ट की पहली पारी भारत ने पांच विकेट के नुकसान पर 557 रन बनाकर घोषित की। भारत की ओर से कप्‍तान विराट कोहली ने सबसे ज्‍यादा 211, अजिंक्या रहाणे ने 188 रन बनाए।

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच इंदौर टेस्‍ट के दूसरे दिन रवींद्र जडेजा को अंपायर से चेतावनी झेलनी पड़ी। (File Photo)

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच इंदौर टेस्‍ट के दूसरे दिन रवींद्र जडेजा को अंपायर से चेतावनी झेलनी पड़ी। इसके चलते भारत को पांच रन का नुकसान हुआ और न्‍यूजीलैंड को बिना एक भी रन बनाए उसके खाते में पांच रन जुड़ गए। ये रन एक्‍स्‍ट्रा के नाम उसे कीवी टीम के स्‍कोर में जोड़े गए। दरअसल हुआ यूं कि भारतीय पारी के 168वें ओवर में जडेजा ने ट्रेंट बोल्‍ट की गेंद पर कट मारा। इस पर उन्‍होंने दौड़कर रन पूरा कर लिया लेकिन वे पिच के बीचोंबीच दौड़ पड़े। अंपायर ब्रूस ऑक्‍सनफॉर्ड ने जडेजा को चेतावनी दी और भारत पर पांच रन की पेनल्‍टी लगाई। इसके साथ ही जडेजा की ओर से लिया गया रन भी काट लिया गया। अंपायर के फैसले से जडेजा खुश नजर नहीं आए।

जडेजा को इस टेस्‍ट सीरीज में दूसरी बार अंपायर से फटकार मिली है। इससे पहले कोलकाता टेस्‍ट में अपील करने के दौरान भी उन्‍हें चेताया गया था। उस टेस्‍ट में वे दो बार स्‍टंप की लाइन में अपील करने के दौरान दौड़ते पकड़े गए थे। पिच पर स्‍टंप की लाइन पर दौड़ने का नियम है कि अगर बल्‍लेबाज ऐसा करता है तो टीम पर पांच रन की पेनल्‍टी लगाई जाती है। यह रन विपक्षी टीम के खाते में जोड़ दिए जाते हैं। वहीं गेंदबाज ऐसा करता है तो पहली बार ऐसा करने पर चेतावनी दी जाती है। अगर दोबारा से ऐसा किया जाए तो फिर उसको गेंदबाजी से रोक दिया जाता है। यह‍ नियम पिच को नुकसान पहुंचने से रोकने के लिए बनाया गया है।

विराट कोहली ने जड़ा दोहरा शतक, एक साल में दूसरी बार किया कारनामा, तोड़े कई रिकॉर्ड

इंदोर टेस्‍ट की पहली पारी भारत ने पांच विकेट के नुकसान पर 557 रन बनाकर घोषित की। भारत की ओर से कप्‍तान विराट कोहली ने सबसे ज्‍यादा 211, अजिंक्या रहाणे ने 188 रन बनाए। रोहित शर्मा ने लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ा। वे 51 और रवींद्र जडेजा 17 रन बनाकर नाबाद रहे। न्‍यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्‍ट व जीतन पटेल ने सबसे ज्‍यादा 2-2 विकेट लिए।

रन मशीन बने अजिंक्य रहाणे, टेस्ट मैचों में भारत के लिए बनाया पिछले तीन साल का सबसे अनोखा रिकॉर्ड

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 9, 2016 4:38 pm

  1. No Comments.

सबरंग