January 17, 2017

ताज़ा खबर

 

इंदौर टेस्‍ट से भारत के लिए बुरी खबर, रवींद्र जडेजा के पैसे काटे, लग सकता है प्रतिबंध

भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद् (आईसीसी) ने अंतरराष्‍ट्रीय मैच के दौरान पिच को नुकसान पहुंचाने के चलते उन पर जुर्माना लगाया है।

भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। (Photo:PTI)

भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद् (आईसीसी) ने अंतरराष्‍ट्रीय मैच के दौरान पिच को नुकसान पहुंचाने के चलते उन पर जुर्माना लगाया है। इंदौर टेस्‍ट में जडेजा ने 27 गेंद में 17 रन बनाए। इस दौरान अंपायर ब्रूस ऑक्‍सनफॉर्ड ने पिच के बीच में दौड़ने पर उन्‍हें फटकार भी लगाई। इसके चलते भारत पर पांच रन की पेनल्‍टी भी लगाई गई और न्‍यूजीलैंड के स्‍कोर में इन्‍हें जोड़ा गया। आईसीसी की ओर से जारी बयान में कहा गया, ”जडेजा ने दो बार अनाधिकारिक और एक बार आधिकारिक चेतावनी मिलने के बाद चौथी बार भी सुरक्षित हिस्‍से में गए और इसे नुकसान पहुंचाया।” आचार संहिता में बदलाव के तहत उन पर तीन डीमैरिट पॉइंट भी लगाए गए। यदि उन्‍हें दो साल के अंदर एक और डीमैरिट पॉइंट मिला तो उन पर एक टेस्‍ट या दो वनडे या दो टी20 या जो भी पहले हो उसके लिए सस्‍पेंड किया जा सकता है।

न्यूजीलैंड के कप्तान रॉस टेलर ने मैच के दौरान दी हिंदी में गाली, देख विराट कोहली की भी छूटी हंसी!

रवींद्र जडेजा पहली बार इस तरह की समस्‍या में नहीं फंसे हैं। कोलकाता टेस्‍ट में विकेट की अपील करने के दौरान दो बार पिच और डेंजर एरिया पर दौड़ने के कारण उन्‍हें दो बार चेताया गया था। नियमों के अनुसार यदि गेंदबाज डेंजर एरिया में चला जाता है तो उसे पर्याप्‍त चेतावनी के बाद गेंदबाजी से रोक दिया जाता है। हालांकि बल्‍लेबाज के ऐसा करने पर टीम पर केवल पांच रन की कटौती होती है।

इंदौर में भारतीय कप्तानों का दिलचस्प संयोग, कोहली से पहले सहवाग ने भी जड़ा है दोहरा शतक

जडेजा के मामले के बारे में मेहमान टीम के कोच माइक हेसन ने कहा, ”जिन देशों में पिच तेजी से खराब होती है अंपायर्स को पिच के बीच के हिस्‍से को लेकर निर्णायक होना पड़ता है। इसके लिए नियम बने हुए हैं और इसकी पालना होनी चाहिए। पिच अभी भी अच्‍छी है हालांकि अभी इस पर फुटमार्क बन आए हैं। लेकिन फिर भी पिच की परत अच्‍छी है। मुझे उम्‍मीद है अंपायर इसे बरकरार रखेंगे।” जडेजा टीम इंडिया के लिए काफी अहम है। इसलिए आगे के मैचों में उन्‍हें इस बात का खास ख्‍याल रखना होगा नहीं तो उन्‍हें प्रतिबंध झेलना पड़ सकता है।

रवींद्र जडेजा की बैटिंग में एक गलती भारत को पड़ गई भारी, न्‍यूजीलैंड को मिला तोहफा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 10, 2016 1:28 pm

सबरंग