ताज़ा खबर
 

दूसरा अभ्यास मैच: जडेजा का हरफनमौला प्रदर्शन, भारत 364 पर सिमटा

जडेजा ने शुरुआती दिन गेंदबाजी करते हुए 16 रन देकर तीन विकेट चटकाकर शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 61 गेंद में 56 रन की पारी खेली
Author बासेटेरे (सेंट किट्स) | July 17, 2016 01:09 am
भारत के बायें हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा। (पीटीआई फाइल फोटो)

रविंद्र जडेजा ने भारत के वेस्ट इंडीज बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दूसरे और अंतिम अभ्यास मैच के दूसरे दिन शानदार फॉर्म जारी रखते हुए तीन विकेट चटकाने के बाद अर्धशतकीय पारी खेली। लोकेश राहुल (127 गेंद में 64 रन, नौ चौके और एक छक्का) और कप्तान विराट कोहली (94 गेंद में 51 रन, चार चौके) के अर्धशतकों के बाद मेहमान टीम पहली पारी में 105.4 ओवर में 364 रन पर सिमट गई।

जडेजा ने शुरुआती दिन गेंदबाजी करते हुए 16 रन देकर तीन विकेट चटकाकर शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 61 गेंद में 56 रन की पारी खेली जिसमें आठ बाउंड्री शामिल थीं। स्टंप तक मेजबान टीम ने दूसरी पारी में आठ ओवर में एक विकेट गंवाकर 26 रन बना लिए थे। ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने सलामी बल्लेबाज और कप्तान लियोन जॉनसन (17) का विकेट हासिल किया। वेस्ट इंडीज बोर्ड अध्यक्ष एकादश अब पहली पारी के हिसाब से 158 रन से पिछड़ रही है और उसके नौ विकेट बाकी हैं। टीम शुरुआती दिन पहली पारी में 180 रन पर सिमट गई थी।

लंच तक राहुल बल्लेबाजी करने नहीं उतरे थे और अजिंक्य रहाणे (77 गेंद में 32 रन, पांच चौके) कोहली का साथ देने क्रीज पर थे। भारतीय कप्तान कोहली को अर्धशतक जमाने में ज्यादा देर नहीं लगी, लेकिन उन्हें राहकीम कोर्नवाल (118 रन देकर पांच विकेट) ने पगबाधा आउट किया। रहाणे ने इसके बाद स्टुअर्ट बिन्नी (16) के साथ 44 रन जोड़े पर वे इसी गेंदबाज कोर्नवाल की गेंद पर विकेटकीपर को कैच दे बैठे। शुरुआती दिन घरेलू टीम के लिए सबसे ज्यादा 41 रन बनाने वाले कोर्नवाल ने पूरे भारतीय मध्यक्रम को अपनी ऑफ ब्रेक गेंदबाजी से परेशान किया। इसके बाद उन्होंने दिन के अंतिम ओवर में चेतेश्वर पुजारा (28) को बोल्ड किया। कोहली और बिन्नी को पवेलियन भेजने के बाद उन्होंने रहाणे को भी आउट किया था।

रिद्धिमान साहा (47 गेंद में 31 रन, पांच चौके) ने भी तेजी से रन जुटाने की कोशिश की लेकिन वे दूसरा रन लेने के प्रयास में रन आउट हो गए। इससे भारत ने दूसरे सत्र में चार विकेट गंवाए। चाय के बाद जडेजा डटे रहे और उन्होंने आर अश्विन (26) के साथ 47 रन की भागीदारी की। कोर्नवाल ने इसके बाद जडेजा का रिटर्न कैच लेकर अपने पांच विकेट का जश्न मनाया। उनके छह विकेट हो सकते थे लेकिन अमित मिश्रा (नाबाद 10) का कैच डीप आफ में छूट गया। मिश्रा ने इसके बाद अश्विन के साथ 19 रन जोड़े। अश्विन के रन आउट होने के साथ ही भारतीय पारी खत्म हो गई। भारतीय टीम तीन विकेट पर 93 रन से आगे खेलने उतरी थी। उसने सुबह के सत्र में 27.5 ओवर में 88 रन जोड़े और इस दौरान एक भी विकेट नहीं गंवाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule