ताज़ा खबर
 

वीडियो: पैट कमिंस ने फेंकी इतनी तेज गेंद ​कि दो हिस्सों में टूट गया कोलिन मुनरो का बल्ला

पैट कमिंस ने इस मैच के जरिए लगभग 15 महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी किया। पैट कमिंस को पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी, जिसके बाद से वो टीम से बाहर चल रहे ​थे।
आॅस्ट्रलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कोलिन मुनरो का बल्ला दो हिस्सों में टूट गया।(Photo: Twitter)

आॅस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की चैलप-हेडली सीरीज के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए पहले मैच में पैट कमिंस ने अपनी गेंदबाजी से न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कोलिन मुनरो का बल्ला तोड़ दिया। न्यूजीलैंड की पारी के 42वां ओवर आॅस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस कर रहे थे। कमिंस के इस ओवर की दूसरी गेंद पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कोलिन मुनरो ने जोरदार शॉट लगाना चाहा, लेकिन गेंद के टकारते ही मुनरो का बल्ला दो हिस्सों में टूट गया। बल्ले का हैंडल वाला हिस्सा कोलिन मुनरो के हाथ में ही रहा जबकि बीच से टूटा हुआ दूसरा हिस्सा हवा में गोते लगाते हुए मिडआॅन के पास जाकर गिरा।

गौरतलब है कि पैट कमिंस ने इस मैच के जरिए लगभग 15 महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी किया। पैट कमिंस को पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी, जिसके बाद से वो टीम से बाहर चल रहे थे। मैच से पहले कमिंस की वापसी के बारे में आॅस्ट्रेलिया के अंतरिम मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा, ‘कमिंस का ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापस आना बेहद अच्छी बात है। यह उनके लिए बुरा दौर रहा है लेकिन हमें उम्मीद है कि आने वाली सीरीज में वह बेहतर प्रदर्शन करेंगे।’

इससे पहले आॅस्ट्रेलिया ने खराब शुरूआत से उबरते हुए कप्तान स्टीवन स्मिथ के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी की बदौलत न्यूजीलैंड को 324 रनों का लक्ष्य दिया। एक समय आॅस्ट्रेलिया ने 21वें ओर में 92 रन के स्कोर पर अपने चार विकेट गवां दिए थे, जिसके बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ ने मोर्चा संभाला और 157 गेंदों में 14 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 164 रन की शानदार पारी खेली। यह वनडे में स्मिथ का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी है। स्मिथ को ट्रेविस हेड से अच्छा सहयोग मिला और दोनों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 127 रनों की साझेदारी की। ट्रेविस हेड ने 60 गेंदों का सामना करके 5 चौकों की मदद से 51 रन बनाए।

आॅस्ट्रेलिया के 325 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरूआत भी बेहद खराब रही और मात्र 3 रन के स्कोर पर टॉम लॉथम 2 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर बोल्ड हो गए। न्यूजीलैंड को 34 रन के स्कोर पर हेजवुड ने दूसरा झटका दिया और कप्तान केन विलियमसन को स्मिथ के हाथों कैच करा पैवेलियन भेज दिया। विलियमसन ने 9 रन बनाए। इसके बाद मार्टिन गुप्टिल ने शतकीय पारी खेलकर न्यूजीलैंड के लिए मैच में उम्मीद कायम रखी। गुप्टिल 114 रन बनाकर जाम्पा की गेंद पर मैक्सवेल को कैच दे बैठे। उनके आउट होते ही न्यूजीलैंड ने आॅस्ट्रेलिया के सामने समर्पण कर दिया और पूरी टीम 256 रन के स्कोर पर पैवेलियन लौट गई। इस तरह आॅस्ट्रेलिया ने यह मैच 68 रन से जीत लिया। स्टीवन स्मिथ को मैन आॅफ द मैच चुना गया। आॅस्टेलिया के लिए जोश हेजलवुड ने तीन, मिचेल मॉर्श, पैट कमिंस और एडम जाम्पा ने दो-दो विकेट लिए। मिचेल स्टॉर्क को एक विकेट मिला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule