December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

दो साल और 7 टेस्ट मैचों के इंतज़ार के बाद बनाया पहला रन, बन गया विश्‍व रिकॉर्ड

इमरान खान को टेस्ट क्रिकेट में अपना खाता खोलने के लिए 2 साल और 7 टेस्ट मैचों तक इंतजार करना पड़ा। उन्होंने अपने आठवें टेस्ट मैच में पहला रन बनाया।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज इमरान खान ने 2 साल और 7 टेस्ट मैचों के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ हेमिल्टन में अपना पहला टेस्ट रन बनाया।(Photo: Twitter)

न्यूजीलैंड के खिलाफ हेमिल्टन में खेले जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज इमरान खान ने एक नया विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया। लेकिन, यह ऐसा विश्व रिकॉर्ड है जिसे न ही इमरान और न ही काई अन्य क्रिकेटर इसे अपने नाम करना चाहेगा। 29 साल के इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था, लेकिन इमरान खान को टेस्ट क्रिकेट में अपना खाता खोलने के लिए 2 साल और 7 टेस्ट मैचों तक इंतजार करना पड़ा। उन्होंने अपने आठवें टेस्ट मैच में पहला रन बनाया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए इमरान खान ने 8 गेंदो का सामना कर 6 रन बनाए। इमरान से पहले अंतरराष्ट्रिय क्रिकेट में 12 ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने पहले रन के लिए 4 मैचों का इंतजार किया लेकिन, उन सबसे आगे निकलते हुए इमरान को अपने पहले रन के लिए 2 साल और 8 टेस्ट मैचों का इंतजार करना पड़ा। इमरान तेज गेंदबाज हैं और उन्होंने अब तक 7 टेस्ट मैच में 20 विकेट अपने नाम किया है।

साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पहले टेस्‍ट मैच में इमरान खान पहली पारी में 0 पर नाबाद रहे थे, इस मैच की दूसरी पारी में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौक़ा नहीं मिला था। इमरान को उनके दूसरे, तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में बल्लेबाजी का मौक़ा नहीं मिला था। 3 जुलाई 2015 को श्रीलंका के खिलाफ इमरान ने अपना पांचवा टेस्ट मैच खेला, जिसकी पहली पारी में वो 0 पर आउट हुए और दूसरी पारी में उन्हें बल्लेबाजी का मौक़ा नहीं मिला।

13 अक्टूबर 2015 को इंग्लैंड के खिलाफ अपने छठवें टेस्ट मैच में फिर वह पहली पारी में बल्लेबाजी नहीं कर पाए और दूसरी पारी में 0 पर आउट हुए। 22 अक्टूबर 2015 को इंग्लैंड के खिलाफ अपने करियर के सातवें टेस्ट में पहली पारी में वे 0 पर नाबाद रहे और दूसरी पारी में उन्‍हें बैटिंग का मौका नहीं मिला। आखिरकार न्यूजीलैंड के खिलाफ हेमिल्‍टन में चल रहे दूसरे टेस्‍ट में इमरान ने पहली पारी में छह रन बनाए और इसके साथ ही उनके नाम यह अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

वीडियो: पाकिस्तान के महान आॅलराउंडर इमरान खान की घातक गेंदबाजी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 28, 2016 6:17 pm

सबरंग