ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान ने इंग्लैंड का क्लीन स्वीप का सपना तोड़ा, सीरीज का आखिरी मैच किया अपने नाम

इंग्लैंड ने श्रृंखला 4-1 से जीती।
Author कार्डिफ | September 5, 2016 23:34 pm
पाकिस्तान क्रिकेट के खिलाड़ी (एपी फाइल फोटो)

विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद की 90 रन की शानदार पारी से पाकिस्तान ने रविवार (4 सितंबर) को यहां पांचवें और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में चार विकेट से जीत दर्ज करके इंग्लैंड का अपनी सरजमीं पर पहली बार वनडे श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने का सपना पूरा नहीं होने दिया। इंग्लैंड ने श्रृंखला 4-1 से जीती। उसने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर सलामी बल्लेबाज जैसन राय (87) औरऑलराउंडर बेन स्टोक्स (75) के अर्धशतकों की मदद से नौ विकेट पर 302 रन बनाए।

पाकिस्तान ने 303 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीन विकेट 77 रन पर गंवा दिए थे लेकिन सरफराज और शोएब मलिक (77) ने चौथे विकेट के लिए 163 रन की रिकॉर्ड साझेदारी करके टीम की जीत की उम्मीद जगायी। बाद में मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 34 रन की पारी खेली जिससे पाकिस्तान ने 48.2 ओवर में छह विकेट पर 304 रन बनाकर श्रृंखला का अंत जीत से किया। सरफराज और मलिक की साझेदारी इन दोनों टीमों के बीच चौथे विकेट के लिए नया रिकॉर्ड है। इससे पहले का रिकॉर्ड पाकिस्तान के ही रमीज राजा और सलीम मलिक के नाम पर था जिन्होंने 1989 में नागपुर में 122 रन जोड़े थे। सरफराज को मैन ऑफ द मैच और जो रूट को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग