May 26, 2017

ताज़ा खबर

 

क्रिकेट जगत में पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज अजहर अली ने मचाई धूम, एक पारी से बनाए तीन बड़े रिकॉर्ड

पाकिस्‍तान के सलामी बल्‍लेबाज अजहर अली ने टेस्‍ट क्रिकेट में धमाका कर दिया है। डे-नाइट और पिंक बॉल टेस्‍ट में तिहरा, दोहरा और शतक लगाने वाले वे पहले बल्‍लेबाज हैं।

पाकिस्‍तान के सलामी बल्‍लेबाज अजहर अली ने टेस्‍ट क्रिकेट में धमाका कर दिया है। उन्‍होंने वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ दुबई टेस्‍ट में तिहरा शतक जड़ दिया। (Photo:Reuters)

पाकिस्‍तान के सलामी बल्‍लेबाज अजहर अली ने टेस्‍ट क्रिकेट में धमाका कर दिया है। उन्‍होंने वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ दुबई टेस्‍ट में तिहरा शतक जड़ दिया। डे-नाइट और पिंक बॉल टेस्‍ट में तिहरा, दोहरा और शतक लगाने वाले वे पहले बल्‍लेबाज हैं। अली ने 11 घंटों तक बल्‍लेबाजी करते हुए नाबाद 302 रन बनाए। पाकिस्‍तान की ओर से तिहरा शतक लगाने वाले वे चौथे बल्‍लेबाज हैं। इस पारी में उन्‍होंने 469 गेंदों का सामना किया और 23 चौके व 2 छक्‍के लगाए। उनकी पारी की मदद से पाकिस्‍तान ने तीन विकेट पर 579 रन बनाकर पारी का एलान कर दिया। अजहर ने चौके के साथ दोहरा और तिहरा शतक पूरा किया। अजहर अली ने इससे पहले वनडे में लगातार तीन शतक लगाए थे। दोहरा शतक बनाने के बाद अजहर ने सैल्‍यूट किया और नौ पुश-अप्‍स मारे।

Speed News: जानिए देश और दुनिया की पांच बड़ी खबरें:

हनीफ मोहम्‍मद (337), इंजमाम उल हक (329) और यूनिस खान (313) पाकिस्‍तान की ओर से तिहरा शतक लगा चुकी हैं। वहीं वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ 58 साल बाद तिहरा शतक लगा है। इससे पहले पाकिस्‍तान के ही हनीफ मोहम्‍मद ने 1958 में यह कारनामा किया था। अजहर अली यूएई में तिहरे शतक लगाने वाले पहले बल्‍लेबाज हैं। रोचक बात है कि जब इंजमाम उल हक ने तिहरा शतक लगाया था उस समय अजहर अली सब्‍स्‍टीट्यूट फील्‍डर के रूप में मैदान में उतरे थे। अजहर ने अपनी पारी को माता-पिता और देशवासियों को स‍मर्पित किया। उन्‍होंने कहा, ”पहले मैं इस उपलब्धि को मेरे परिजनों को समर्पित करता हूं, जिन्‍होंने हमेशा मुझे रास्‍ता दिखाया। इसके बाद मेरे देशवासियों को, उन्‍हें जब हम अच्‍छा नहीं करते हैं तो प्रभावित नहीं होना चाहिए।”

Ranji Trophy: गुगाले और बावने ने तोड़ा रणजी में 69 साल का रिकार्ड

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 15, 2016 2:03 pm

  1. No Comments.

सबरंग