December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

PAK vs WI: वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ 9-0 से जीत दर्ज करने उतरेगा पाकिस्तान

टी20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में वेस्टइंडीज का 3-0 के समान अंतर से क्लीनस्वीप करने के बाद पाकिस्तान ने पहले दो टेस्ट में भी क्रमश: 56 और 133 रन से जीत दर्ज की।

Author शारजाह | October 29, 2016 15:01 pm
पाकिस्तान टैस्ट क्रिकेट टीम। (फाइल फोटो)

पाकिस्तान रविवार (30 अक्टूबर) से यहां शुरू हो रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट में जीत के साथ वेस्टइंडीज को दौरे पर 9-0 के एतिहासिक अंतर से हराने के लिए तैयार है। टी20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में वेस्टइंडीज का 3-0 के समान अंतर से क्लीनस्वीप करने के बाद पाकिस्तान ने पहले दो टेस्ट में भी क्रमश: 56 और 133 रन से जीत दर्ज की। क्रिकेट इतिहास में कभी किसी टीम ने दौरे के सभी नौ मैचों में जीत दर्ज नहीं की है। वेस्टइंडीज की अनुभवहीन टीम पर पाकिस्तान का मजबूत बल्लेबाजी क्रम और यासिर शाह की लेग स्पिन काफी भारी पड़ रही है। सीमित ओवरों की श्रृंखला में वेस्टइंडीज की टीम कोई चुनौती पेश नहीं कर पाई लेकिन टेस्ट श्रृंखला में बेहतर प्रदर्शन करने के बावजूद टीम पर एक और क्लीनस्वीप का खतरा मंडरा रहा है। पाकिस्तान अगर कल से शुरू हो रहे टेस्ट में भी जीत दर्ज करता है तो बड़े हुए आत्मविश्वास के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना होगा जहां 17 नवंबर से उसे दो टेस्ट ,खेलने हें। इसके बाद टीम ऑस्ट्रेलिया में तीन टेस्ट की श्रृंखला खेलने जाएगी।

पाकिस्तान तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में बायें हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज या दायें हाथ के तेज गेंदबाज इमरान खान को अंतिम एकादश में शामिल कर सकता है। मोहम्मद आमिर के रूप में भी टीम के पास विकल्प मौजूद है। शारजाह की पिच के भी सपाट होने की उम्मीद है जिससे शाह के साथ बायें हाथ के दो स्पिनरों जुल्फिकार बाबर और मोहम्मद नवाज का अंतिम एकादश में बरकरार रहना लगभग तय है। इस बीच वेस्टइंडीज की टीम दो मैचों में सिर्फ एक विकेट चटकाने वाले मिगुएल कमिंस की जगह तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ को जगह दे सकती है। यूएई में अब तक सभी मैच हारने के बावजूद वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर का मानना है उनकी टीम में सुधार हो रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 29, 2016 3:01 pm

सबरंग