ताज़ा खबर
 

PAK vs WI तीसरा टेस्ट: क्रेग ब्रेथवेट शतक से पांच रन दूर, वेस्टइंडीज को मैच में दिलाई वापसी

स्टंप तक ब्रेथवेट 206 गेंद में 95 रन और जेसन होल्डर छह रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।
Author शारजाह | October 31, 2016 21:28 pm
वेस्टइंडीज़ के सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट। (एपी फोटो)

सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट को अपने जुझारू शतक को पूरा करने के लिए महज पांच रन की दरकार है जिसकी बदौलत वेस्टइंडीज ने सोमवार (31 अक्टूबर) को यहां तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट के दूसरे दिन स्टंप तक छह विकेट पर 244 रन बनाकर वापसी की। स्टंप तक ब्रेथवेट 206 गेंद में 95 रन और जेसन होल्डर छह रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। वेस्टइंडीज की टीम अभी भी पाकिस्तान की पहली पारी के स्कोर 281 रन से 37 रन से पिछड़ रही है और उसके अभी चार विकेट बाकी हैं। वेस्टइंडीज टीम लंच के बाद एक समय तीन विकेट पर 38 रन बनाकर जूझ रही थी लेकिन ब्रेथवेट और रोस्टन चेज (50) ने पांचवें विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी करके पारी को संभाला। इसके बाद ब्रेथवेट ने छठे विकेट के लिये शेन डॉरिच (47) के साथ भी 83 रन की भागीदारी निभायी। वेस्टइंडीज ने चाय तक चार विकेट पर 141 रन बनाए थे और अंतिम सत्र में उसने दो विकेट गंवा दिए।

इससे पहले पाकिस्तान ने पहली पारी में 281 रन बनाए। टीम ने सुबह के सत्र में 26 रन जोड़कर अपने बाकी बचे दोनों विकेट गंवा दिए। मोहम्मद आमिर (20) और यासिर शाह (12) दोनों को अल्जारी जोसेफ (57 रन पर दो विकेट) ने पवेलियन भेजा। दोनों ने नौवें विकेट के लिए 32 रन जोड़े। लेग स्पिनर देवेंद्र बिशू ने 77 रन देकर चार जबकि तेज गेंदबाज शेनन गैब्रियल ने 67 रन देकर तीन विकेट चटकाए। वेस्टइंडीज की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज लियोन जॉनसन सिर्फ एक रन बनाने के बाद चौथे ओवर में तेज गेंदबाज वहाब रियाज की गेंद पर पगबाधा हो गए। ड्वेन ब्रावो (11) को रियाज और आमिर ने शार्ट गेंद से काफी परेशान किया जिसके बाद इस बल्लेबाज ने जुल्फिकार बाबर की गेंद पर आमिर को कैच थमा दिया।

मार्लन सैमुअल्स खाता खोले बिना शाह की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। ब्रेथवेट और जरमेन ब्लैकवुड (23) ने चौथे विकेट के लिए 30 रन जोड़े लेकिन आमिर ने ब्लैकवुड को पवेलियन भेजकर इस साझेदारी को तोड़ दिया। ब्रेथवेट ने ऑफ स्पिनर मोहम्मद नवाज पर एक रन के साथ अपना 12वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। पाकिस्तान ने दुबई में पहला टेस्ट 56 रन और अबुधाबी में दूसरा टेस्ट 133 रन से जीता था जिससे वह तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बनाए है और उसकी निगाहें क्लीन स्वीप पर लगी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग