December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

PAK vs NZ, 2nd Test: पहले दिन का खेल बारिश से धुला, पाक ने दिये न्यूजीलैंड को दो झटके

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया।

Author हैमिल्टन | November 25, 2016 16:02 pm
पाकिस्तान टैस्ट क्रिकेट टीम। (फाइल फोटो)

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन बारिश आने से पूर्व दो विकेट पर 77 रन बनाए। बारिश आने के कारण 15 मिनट पहले ही लंच ले लिया गया। तब जीत रावल 35 और रोस टेलर 29 रन पर खेल रहे थे। न्यूजीलैंड ने इससे पहले टॉम लैथम (शून्य) और केन विलियमसन (13) जल्दी आउट हो गये थे। अंपायरों ने इसके बाद तीन घंटे तक बारिश रुकने का इंतजार किया लेकिन बाद में दिन का खेल समाप्त होने का फैसला कर दिया। शनिवार (26 नवंबर) को खेल आधा घंटा पहले शुरू होगा।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। पिच पर घास है और बादल छाये रहने के कारण परिस्थितियां गेंदबाजों के अनुकूल थी। मोहम्मद आमिर की तीसरी गेंद पर ही समी असलम ने स्लिप में रावल का कैच छोड़ा लेकिन बायें हाथ का यह तेज गेंदबाज इस ओवर की आखिरी गेंद पर लैथम को आउट करने में सफल रहा। यही नहीं विलियमसन ने तब खाता भी नहीं खोला था जबकि आमिर ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच छोड़ा। न्यूजीलैंड का कप्तान हालांकि 13 रन ही बना पाया और सोहेल खान की गेंद पर उन्हें विकेट के पीछे कैच आउट दिया गया। अंपायर साइमन फ्राइ ने पहले अपील ठुकरा दी थी लेकिन रेफरल के बाद उनका फैसला पलट दिया गया। हालांकि रीप्ले से भी स्पष्ट नहीं हो रहा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 25, 2016 4:02 pm

सबरंग