ताज़ा खबर
 

सिर्फ एक बल्‍लेबाज ही पास कर सका अनिल कुंबले का टेस्‍ट, जानिए कौन है वो धुरंधर

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पहला टेस्‍ट 21 जुलाई से एंटीगुआ एंड बरबूडा के सर विवियन रिचर्ड्स स्‍टेडियम में खेला जाएगा।
Author नई दिल्‍ली | July 7, 2016 15:45 pm
टेस्‍ट मैच में बल्‍लेबाजी करते टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली। (PTI File Photo)

किसी टेस्‍ट सीरीज की तैयारी करना मुश्किल काम है और अगर आपके कोच अनिल कुंबले हों, तब यह मुश्किल और बढ़ जाती है। वेस्‍टइंडीज के दौरे पर जाने से पहले टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले ने बल्‍लेबाजों की परीक्षा ली। लीक से हटकर सोचते हुए कुंबले ने टीम को ‘एक घंटे’ का टेस्‍ट खेलने को कहा। एक घंटे तक मुश्किल क्रिकेट ताकि क्रिकेटर्स मैच के लिए तैयार हो सकें। इस टेस्‍ट में बल्‍लेबाजों को एक घंटे तक बैटिंग करनी थी और गेंदबाजों को उन्‍हें ज्‍यादा से ज्‍यादा बार आउट करना था।

सिर्फ एक बल्‍लेबाज ही कुंबले का यह टेस्‍ट पास कर सका। विराट कोहली, मुरली विजय, शिखर धवन जैसे दिग्‍गज बल्‍लेबाज एक घंटे तक टिककर नहीं खेल सके। विजेता रहे अंजिक्‍य रहाणे, जिनके बारे में माना जाता है कि वह क्रीज पर लंबे समय तक नहीं खेल पाते। कोहली तो 60 मिनटों में दो बार रविंद्र जडेजा की गेंद पर आउट हो गए।

READ ALSO: कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया पहुंची वेस्टइंडीज, टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बनने का मौका

शिखर धवन भी अच्‍छा नहीं खेल सके और दो बार आउट हुए। मुरली विजय भी अपने आेपनिंग जोड़ीदार की तरह फेल हो गए। केएल राहुल और चेतेश्‍वर पुजारा ने गेंदबाजों को मौका ही नहीं दिया कि वे उन्‍हें आउट कर सकें, वे दोनों रन आउट हो गए।

READ ALSO: कोहली की आक्रामकता पर बोले कुंबले, कंट्रोल नहीं करूंगा लेकिन हर चीज की सीमा है

अपने बल्‍लेबाजों के प्रदर्शन से कुंबले खुश हैं या नाराज, ये तो वही जानें। रहाणे ने अपनी प्रतिभा साबित कर दी है और वेस्‍टइंडीज दौरे पर कुंबले उन्‍हें आगे कर सकते हैं। वेस्‍टइंडीज के साथ पहला टेस्‍ट 21 जुलाई से शुरू होना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule