ताज़ा खबर
 

विलियमसन डटे, जीत की देहरी पर न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड दूसरे क्रिकेट टैस्ट के तीसरे दिन श्रीलंका को दूसरी पारी में 133 रन पर ढेर करने के बाद केन विलियमसन की उम्दा पारी से जीत के करीब पहुंच गया है..
Author हैमिल्टन | December 21, 2015 00:54 am
न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन। (एपी फाइल फोटो)

न्यूजीलैंड दूसरे क्रिकेट टैस्ट के तीसरे दिन श्रीलंका को दूसरी पारी में 133 रन पर ढेर करने के बाद केन विलियमसन की उम्दा पारी से जीत के करीब पहुंच गया है। न्यूजीलैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 142 रन बना लिए हैं और उसे मैच में जीत के साथ शृंखला में सूपड़ा साफ करने के लिए 47 रन की दरकार है। तीसरे दिन लंच के बाद न्यूजीलैंड की जीत की संभावना क्षीण लग रही थी जब श्रीलंका ने 126 रन की बढ़त बना ली थी और उसके दूसरी पारी के सभी विकेट शेष थे लेकिन इसके बाद मेहमान टीम ने सिर्फ 62 रन पर अपने सभी 10 विकेट गंवा दिए।

न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 55 रन से पिछड़ी थी और उसे 189 रन का लक्ष्य मिला। दिन का खेल खत्म होने पर विलियमसन 78 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि बीजे वाटलिंग ने अभी खाता नहीं खोला है। श्रीलंका की उम्मीदें हालांकि तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा पर टिकी हैं जो अब तक दूसरी पारी में 45 रन देकर चार विकेट हासिल कर चुके हैं। चमीरा ने मैच में अब तक नौ विकेट चटकाए हैं।

लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने 11 रन तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों टाम लैथम और मार्टिन गुप्टिल के विकेट गंवा दिए जिसके बाद विलियमसन ने रोस टेलर (35) के साथ तीसरे विकेट के लिए 67 रन देकर पारी को संभाला। इस जोड़ी के टूटने के बाद विलयमसन ने कप्तान ब्रेंडन मैकुलम (18) के साथ चौथे विकेट के लिए 52 रन जोड़े। मिशेल सेंटनर (04) अधिक देर नहीं टिक पाए।

इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम आज नौ विकेट पर 232 रन से आगे खेलने उतरी और उसने पांच रन जोड़कर 237 रन तक अपना अंतिम विकेट भी गंवा दिया। श्रीलंका को कुशाल मेंडिस (46) और दिमुथ करुणारत्ने (27) ने पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़कर शानदार शुरुआत दिलाई। यह श्रीलंका की पिछले 12 महीने में पहले विकेट की सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है। डग ब्रेसवेल ने करुणारत्ने को आउट करके न्यूजीलैंड को पहली सफलता दिलाई जिसके बाद श्रीलंका की पारी को ढेर होते देर नहीं लगी। ब्रेसवेल ने दो गेंद बाद उदारा जयसुंदरा (00) को आउट किया जबकि नील वेगनर ने दिनेश चांदीमल (04) को पवेलियन भेजकर स्कोर तीन विकेट पर 77 रन किया।

मेंडिस ने अपने करिअर के सर्वश्रेष्ठ 46 रन के स्कोर की बराबरी करने के बाद टिम साउथी की गेंद पर सेंटनर को कैच थमाया। साउथी ने इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज, रंगना हेराथ और प्रदीप को भी पवेलियन भेजा। उन्होंने इस दौरान 4.3 ओवर में 10 रन देकर चार विकेट चटकाए। सलामी बल्लेबाजों के अलावा सिर्फ मिलिंदा सिरिवर्दने (26) ही टिक पाए। साउथी ने 26 रन देकर चार जबकि वेगनर ने 40 रन देकर तीन विकेट चटकाए। ब्रेसवेल ने 31 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.