ताज़ा खबर
 

VIDEO: धोनी का सपना हुआ सच, दुबई में खोली अपनी पहली ग्लोबल क्रिकेट अकादमी

इस मौके पर धोनी ने कहा, 'इसका हिस्सा बनकर मैं बहुत खुश हूं और इसे कामयाब बनाने में अपनी ओर से पूरा प्रयास करूंगा।
दुबई में अकादमी का उद्घाटन करते हुए महेंद्र सिंह धोनी।

दो बार की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में अपनी पहली वैश्विक क्रिकेट अकादमी शुरू की। दुबई के पसिफ़िक स्पोर्ट्स क्लब और आरका स्पोर्ट्स क्लब के साथ यह अकादमी शुरू की गई है। पिछले कुछ महीनों से अल कुओज के स्प्रिंगडेल्स स्कूल में यह अकादमी चल रही है। अब धोनी ने इसे औपचारिक तौर पर लॉन्च किया है। एम. एस. धोनी क्रिकेट अकादमी (MSDCA) में भारत से कोच आकर बच्चों को प्रशिक्षण देंगे। धोनी ने उत्साही प्रशिक्षुओं और उनके माता-पिता की मौजूदगी में अकादमी लॉन्च की। अकादमी में नियमित तौर पर मैच आयोजित किए जाएंगे।

कोचिंग स्टाफ की अगुआई मुंबई के पूर्व गेंदबाज विशाल महाडिक करेंगे। इस मौके पर धोनी ने कहा, ‘इसका हिस्सा बनकर मैं बहुत खुश हूं और इसे कामयाब बनाने में अपनी ओर से पूरा प्रयास करूंगा। क्रिकेट को योगदान देना मेरा सपना रहा है और यह उस दिशा में पहला कदम है।’ गौरतलब है कि इस अकादमी में चार मिट्टी की पिच, तीन सीमेंट की और तीन मैट पिच होंगी। इसके अलावा स्पिन और स्विंग बोलिंग मशीन, सेफ्टी नेट्स के साथ रात में अभ्यास की भी व्यवस्था होगी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.