December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

धोनी और रिति स्पोर्ट्स ने msdhoni.com से साइबर स्क्वेटर को हटाया

विवादित डोमेन नाम एमएसधोनी डॉटकॉम का पंजीयन 31 अक्तूबर 2005 को वाइल्ड वेस्ट डोमेंस में किया गया था।

Author नई दिल्ली | October 31, 2016 18:43 pm
दिल्ली के फिरोज़शाह कोटला मैदान में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच से पहले अभ्यास के दौरान भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी। (AP Photo/Tsering Topgyal/19 Oct, 2016)

भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और रिति स्पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड को जिनीवा स्थित डब्ल्यूआईपीओ मीडिएशन एंड ऑर्बिटरेशन सेंटर से राहत मिली जिसने एक साइबर स्क्वेटर को उनके डोमेन नाम डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एमएसधोनी डॉटकॉम के इस्तेमाल से रोक दिया। विवादित डोमेन नाम एमएसधोनी डॉटकॉम का पंजीयन 31 अक्तूबर 2005 को वाइल्ड वेस्ट डोमेंस में किया गया था और एलएलसी तथा अमेरिका के डेविड हानले फरवरी 2014 से इसके पंजीयक हैं।

धोनी और रिति स्पोर्ट्स की ओर से स्क्रीबोर्ड द्वारा 19 अगस्त 2016 को शिकायत दर्ज की गई। इसके बाद प्रतिवादी ने 1500 अमेरिकी डॉलर में डोमेन नाम बेचने की पेशकश की। स्क्रीबोर्ड ने दलील दी कि चूंकि विवादित डोमेन नाम एम एस धोनी ट्रेडमार्क से मिलता है और प्रतिवादी को इसके इस्तेमाल का कोई अधिकार नहीं है। इसमें यह भी कहा गया कि प्रतिवादी ने विवादित डोमेन नाम का इस्तेमाल दुर्भावना से किया है और एम एस धोनी ट्रेडमार्क का इस्तेमाल प्रायोजित या क्लिक वाली लिंक के जरिये विज्ञापन राजस्व बनाने के लिए किया गया ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 31, 2016 6:43 pm

सबरंग