May 23, 2017

ताज़ा खबर

 

ICU में भर्ती थी 14 महीने की बेटी, फिर भी देश को जीताने के लिए खेलते रहे मोहम्मद शमी

दूसरे टेस्ट मैंच में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले शमी की बेटी आईसीयू में भर्ती थी फिर भी वह देश के लिए खेलते रहे। मैच से दो दिन पहले शमी की 14 महीने की बेटी को आईसीयू में भर्ती किया गया था।

Author नई दिल्ली | October 7, 2016 12:51 pm
टीम इंडिया के गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनकी बेटी (Photo Source: Facebook)

कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गए दूसरे टेस्‍ट मैच में भारत ने जीत दर्ज की। इससे पहले कानपुर में हुए मैच में भी टीम इंडिया ने जीत दर्ज की थी। ईडन गार्डन्‍स में खेले गए मैच में भारतीय टीम की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शानदार प्रदर्शन किया। शमी ने न्यूजीलैंड के कई बल्लेबाजों को पवेलियन की ओर चलता किया। इस मैच में उन्होंने कुल 6 विकेट लिए। स्टेडियम में मैच देखने पहुंचे दर्शक सीट से खड़े होकर शमी की हौसला अफजाई कर रहे थे। दूसरे टेस्ट मैंच में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले मोहम्‍मद शमी की बेटी आईसीयू में भर्ती थी फिर भी वह देश के लिए खेलते रहे।

मीडिया रिपोर्ट्स केमुताबिक दूसरे टेस्ट मैच से दो दिन पहले शमी की 14 माह की बेटी को बुखार और सांस लेने में तकलीफ होने की वजह से आईसीयू में भर्ती किया गया था। इस टेस्‍ट मैच के दौरान शमी पूरे दिन खेलने के बाद शाम को सीधे अपनी बच्ची को देखने अस्पताल जाते थे और रात में टीम होोटल में वापस आते थे। विराट कोहली की तारीफ करते हुए शमी ने कहा कि मेरे कप्तान ने हर रात अस्पताल से वापस टीम होटल आने के बाद मुझे प्रेरणा दी। शमी ने इसके लिए विराट कोहली का शुक्रिया अदा किया। इसके अलावा शमी ने अपने टीम मेट्स का भी शुक्रिया अदा किया, जिन्होंने मुझे हौसला और भरोसा दिलाया कि टेस्ट मैच खत्म होने तक मेरी बेटी ठीक हो जाएगी। इसबीच खबर है कि शमी की बेटी की हालत में सुधार है और अब वह अस्‍पताल से घर लौट आई है।

READ ALSO:  क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने दी भारत को धमकी- तुम्‍हें पता नहीं, पठानों के हाथ में है बॉर्डर की सिक्‍योरिटी

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स में खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट में भारत ने न्यूजीलैंड को 178 रनों से हराकर टेस्ट सिरीज अपने नाम कर लिया है। भारत के 376 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम 81.1 ओवर में 197 रन ही बना सकी। इस मैच में जीत मिलने पर टेस्ट सीरिज पर भारत का कब्जा होने के साथ ही टेस्ट रैंकिंग में भी भारत पहले पायदान पर पहुंच गया है।

READ ALSO:  महेंद्र सिंह धोनी पर कोर्ट को गुमराह करने का आरोप

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 5, 2016 11:37 am

  1. S
    Sukhbir Singh
    Oct 5, 2016 at 1:17 pm
    DESH KE LIE NAHI APNE LIE, NAHI KHELTA TO AOR BAHUT LOG TAYAR HAIN KHELNE KE LIE, U AKHBAR WALE BAAT KA BATANGARR BANATE HAIN
    Reply
    1. S
      Siddiquitanweerali
      Oct 5, 2016 at 5:53 pm
      Tu to ookhar leta singh
      Reply
      1. K
        krishna kumar
        Oct 5, 2016 at 11:48 am
        कौन कहता है की धर्म परिवार बड़ा होता है देश ही सबसे बड़ा और सबसे ऊपर होता है.
        Reply
        1. D
          Dharamvir Saihgal
          Oct 5, 2016 at 9:51 am
          देश के लिए केवल सैनिक लड़ता है। बाक़ी सब पैसे का खेल है। देश के लिए कोई नहीं खेलता। जो देश के लिए कुछ करते हैं,वह अपनी क़ीमत लाखों में नहीं आँकते।एक पेड़ न्यूज़ के चक्कर में कुछ लोग अकसर ऐसे ही गौरवान्वित हो जाते हैं।
          Reply

          सबरंग