December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

मोहम्‍मद शमी ने बाउंसर से तोड़ा क्रिस वोक्‍स का हेलमेट, फिर तीन गेंद में लिए दो विकेट

भारत और इंग्‍लैंड के बीच मोहाली टेस्‍ट में टीम इंडिया ने आठ विकेट से फतेह हासिल की। भारतीय गेंदबाजी के सामने इंग्‍लैंड की टीम दूसरी पारी में केवल 236 रन पर सिमट गई।

मोहम्‍मद शमी की बाउंसर क्रिस वोक्‍स के कान के ऊपरी पर जाकर लगी और इससे गर्दन को कवर करने वाला हेलमेट का हिस्‍सा टूट गया। (Photo:AP)

भारत और इंग्‍लैंड के बीच मोहाली टेस्‍ट में टीम इंडिया ने आठ विकेट से फतेह हासिल की। भारतीय गेंदबाजी के सामने इंग्‍लैंड की टीम दूसरी पारी में केवल 236 रन पर सिमट गई। इसके चलते भारत को केवल 103 रन का लक्ष्‍य मिला जिसे मेजबान टीम ने केवल दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। मोहाली टेस्‍ट के चौथे दिन रवींद्र जडेजा, जयंत यादव और मोहम्‍मद शमी ने इंग्‍लैंड के विकेट निकाले। लेकिन शमी ने नई गेंद से जोरदार गेंदबाजी करते हुए मेहमान टीम के निचले क्रम को तहस नहस कर दिया। शमी ने नई गेंद से अंग्रेजों पर बाउंसर्स की बरसात कर दी। इसी दरमियान ऐसा वाकया भी हुआ जिसने एकबारगी सबके हलक सूखा दिए।

शमी की एक बाउंसर सीधे जाकर क्रिस वोक्‍स के हेलमेट पर लगी। इससे हेलमेट का पिछला हिस्‍सा टूटकर जमीन पर गिर गया। इस पर भारतीय खिलाड़ी तुरंत वोक्‍स के पास दौड़कर गए और उनसे उनकी सेहत जानी। वोक्‍स को ज्‍यादा चोट नहीं लगी लेकिन वे अंदर तक हिल गए। यही वजह रही थी कि शमी की अगली गेंद जो कि बाउंसर पर मेहमान बल्‍लेबाज पार्थिव पटेल को कैच थमा बैठे। शमी ने इसके बाद भी बाउंसर डालना जारी रखा। एक गेंद बाद ही आदिल रशीद भी शमी की बाउंसर पर फाइन लेग पर लपके गए।

मेहमान बल्‍लेबाज शमी की बाउंसर्स को खेल ही नहीं पा रहे थे। हसीब हमीद और जेम्‍स एंडरसन तीन-चार बार इस तरह की गेंदों पर बाल-बाल बचे। शमी की इस गेंदबाजी ने दो साल पहले इंग्‍लैंड में ईशांत शर्मा की बॉलिंग की याद ताजा करा दी। ईशांत ने लॉर्डस में शॉर्ट पिच गेंदों के जरिए अंग्रेज बल्‍लेबाजों के विकेट झटके थे। उनकी जबरदस्‍त गेंदबाजी के चलते ही भारत को कई सालों बाद लॉर्ड्स में जीत मिली थी। शमी के अलावा उमेश यादव ने भी शानदार शॉर्ट पिच गेंदें डाली। हालांकि उन्‍हें विकेट नहीं मिला। मोहाली टेस्‍ट में भारत ने तीन स्पिनर आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और जयंत यादव को खिलाया था। तीनों ने इस मैच में चार-चार विकेट निकाले। रोचक बात है कि तीनों ने अर्धशतक भी लगाया। रवींद्र जडेजा को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 29, 2016 4:11 pm

सबरंग