ताज़ा खबर
 

मनीष पांडे या अजिंक्‍य रहाणे: किसको मिलेगा World T20 का टिकट, चयनकर्ता भी परेशान

शुक्रवार को चयनकर्ता विश्व टी20 और एशिया कप के लिए भारतीय टीम का चयन करेंगे। रोहित शर्मा, विराट कोहली, शिखर धवन, सुरेश रैना, युवराज सिंह, एम एस धोनी का चयन तय है।
Author नई दिल्ली | February 4, 2016 15:19 pm
मनीष पांडे ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी वनडे में शतक जड़ टीम इंडिया को व्‍हाइट वॉश से बचाया था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप ने कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी मुश्किल कम कर दी। लेकिन चयनकर्ताओं के लिए माथापच्‍ची बढ़ गई है। शुक्रवार को चयनकर्ता विश्व टी20 और एशिया कप के लिए भारतीय टीम का चयन करेंगे। इस दौरान उन्‍हें सातवें नंबर के  बल्‍लेबाज के लिए मनीष पांडे और अजिंक्य रहाणे में से किसी को चुनने के लिए मशक्कत करनी पड़ेगी। ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन के बाद ज्यादातर खिलाड़ियों ने खुद को चयन का दावेदार बना दिया है लेकिन केवल सातवें विशेषज्ञ बल्लेबाज के लिये ही चयनकर्ता पसोपेश में होंगे। उन्हें चुनना होगा कि क्या पांडे टी20 में रहाणे से ज्यादा बेहतर होंगे या नहीं।

भारत के नंबर एक बल्लेबाज विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ आराम दिया गया है। इससे फार्म में चल रहे मनीष पांडे को इस आगामी घरेलू श्रृंखला में मौका दिया गया है। लेकिन जब कोहली बांग्लादेश में एशिया कप के लिये टीम से जुड़ेंगे तो मार्च-अप्रैल में होने वाले बड़े टूर्नामेंट के लिये श्रीलंका श्रृंखला के लिए चुने गए 15 खिलाड़ियों में से कम से एक पर गाज गिरेगी।

चयनकर्ताओं के लिए एक परेशानी यह भी है कि विश्व टी20 के लिए टीम का चयन शुक्रवार को होगा। वहीं श्रीलंका के खिलाफ सीरीज नौ फरवरी से शुरु होगी। इसके चलते चयनकर्ताओं को बिना पांडे का खेल देखे उन पर फैसला लेना होगा। टीम इंडिया में रोहित शर्मा, विराट कोहली, शिखर धवन, सुरेश रैना, युवराज सिंह, एम एस धोनी का चयन तय है। अजिंक्‍य रहाणे ने भी सालभर में तीनो फॉर्मेट में जोरदार प्रदर्शन किया है। इसके चलते उनकी दावेदारी भी मजबूत है। जबकि मनीष पांडे ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी वनडे में शतक जड़ टीम इंडिया को व्‍हाइट वॉश से बचाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. H
    Hitesh
    Feb 5, 2016 at 4:55 am
    इरफ़ान पठान और मोहम्मद शमी दोनों को शामिल करना जरुरी है क्यकि टीम में इरफ़ान जैसे अल्ल्रौन्देर की जरुरत है
    (1)(0)
    Reply
    1. O
      Owais Khan
      Feb 4, 2016 at 12:37 pm
      बो के लिए शमी और इरफ़ान पठान का होना बहुत ज़रूरी है वरना जैसे अबी सबकी पिटाई हुई है वैसे ही होगी
      (2)(0)
      Reply
      सबरंग