ताज़ा खबर
 

Ind vs Ban: मुश्फिकुर रहीम- साकिब अल हसन के बूते बांग्‍लादेश का भारत को जवाब, तीसरे दिन के बाद स्‍कोर 322/6

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भी मेहमान टीम का संघर्ष जारी रहा है।
विकेट लेकर खुश होती भारतीय टीम।

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भी मेहमान टीम का संघर्ष जारी रहा है। बांग्‍लादेश ने कप्‍तान मुश्फिकुर रहीम(81 नाबाद) और शाकिब अल हसन(82) की पारियों के बूते तीसरे दिन का खेल 6 विकेट पर 322 रन के स्‍कोर पर समाप्‍त किया। भारतीय गेंदबाजों ने तीसरे दिन पांच विेकेट हासिल किए। लेकिन रहीम और शाकिब के बीच 107 रन की साझेदारी ने मेहमान टीम को मुकाबले में बनाए रखा। इसके बाद मेहदी हसन मिराज ने भी कप्‍तान का बखूबी साथ निभाया और भारत को सफल नहीं होने दिया। मेहदी हसन और रहीम के बीच सातवें विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी हो चुकी है। मिराज ने इस दौरान टेस्‍ट कॅरियर का पहला अर्धशतक लगाया।

आर अश्विन ने चाय से ठीक पहले शाकिब अल हसन का विकेट लिया। पहले सत्र में हावी रहे शाकिब ने 103 गेंद में 82 रन बनाये। शाकिब के आउट होने के बाद शब्बीर (16) को रविंद्र जडेजा ने पगबाधा आउट कर दिया। शाकिब ने अश्विन की गेंद पर मिड आन में उमेश यादव को कैच थमाया। उस समय इस तरह के शॉट की जरूरत नहीं थी क्योंकि वह मुशफिकर रहीम के साथ मिलकर 107 रन जोड़ चुके थे। इससे पहले यादव ने अपनी रफ्तार से बांग्लादेशी खेमे में खलबली मचा दी।

लंच से पहले बांग्लादेश ने तीन विकेट गंवाये। तीसरे दिन का पहला सत्र उमेश के नाम रहा जिन्होंने लगातार अच्छी गति से गेंदबाजी की। सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (25) हालांकि उमेश की तूफानी गेंदबाजी के सामने सहज दिख रहे थे लेकिन वह मोमीनुल हक (12) के साथ गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हो गए। तमीम गैरजरूरी दूसरा रन लेने की कोशिश में रन आउट हुए और अपने कल के स्कोर में सिर्फ एक रन जोड़ पाए।

बने कई रिकॉर्ड्स
इस टेस्ट मैच में टीम और भारतीय खिलाड़ियों ने कई रिकॉर्ड बनाए। भारतीय टीम दुनिया की अकेली ऐसी टीम है जिसने लगातार तीन पारियों में 600 रन बनाए हैं। इसके अलावा विराट कोहली ने लगातार चार टेस्ट सीरीज में दोहरा शतक जड़कर महान सर डोनल्ड ब्रैडमैन और राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया। ब्रैडमैन और द्रविड़ तीन लगातार सीरीज में दोहरा शतक जमा चुके हैं।

लाइव स्कोरकार्ड के लिए क्लिक करें

पहले दिन बने कई रिकॉर्ड

मैच से जुड़ी सभी खबरें पढ़ें

क्रिकेट के अलावा बाकी खबरों के लिए क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.