ताज़ा खबर
 

India vs West Indies, 3rd Test Day 2: अश्विन और साहा की रिकॉर्ड साझेदारी से भारत संभला

अश्विन और साहा ने अब तक छठे विकेट के लिये 190 रन जोड़े हैं जो भारत की तरफ से वेस्टइंडीज के खिलाफ नया रिकार्ड है।
Author नई दिल्ली | October 20, 2016 18:10 pm
India vs West Indies 2nd Test Live: भारत चार टैस्ट मैचों की सिरीज़ में फिलहाल 1-0 से आगे है। (एपी फाइल फोटो)

रविचंद्रन अश्विन और रिद्विमान साहा ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखते हुए छठे विकेट के लिये रिकार्ड साझेदारी निभाकर भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया।  भारत ने लंच तक पांच विकेट पर 316 रन बनाये हैं। अश्विन ( नाबाद 99) अपने चौथे टेस्ट शतक से एक रन और साहा (नाबाद 93) अपने पहले शतक से सात रन दूर हैं। इन दोनों ने अब तक छठे विकेट के लिये 190 रन जोड़े हैं जो भारत की तरफ से वेस्टइंडीज के खिलाफ नया रिकार्ड है। यह विदेशी सरजमीं पर छठे विकेट के लिये भारत की तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है।

भारत ने सुबह अपनी पारी पांच विकेट पर 234 रन से आगे बढ़ायी। अश्विन तब 75 और साहा 46 रन पर खेल रहे थे। पिच से गेंदबाजों को खास मदद नहीं मिल रही थी और भारत के इन दोनों बल्लेबाजों ने भी पांव जमाये रखकर कैरेबियाई गेंदबाजों की खिन्नता बढ़ायी। साहा ने अश्विन की तुलना में अधिक तेजी से रन जुटाये। उन्होंने दिन के पांचवें ओवर में जैसन होल्डर की गेंद पर मिडविकेट पर खेलकर दो रन लेने के साथ ही अपना तीसरा टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। दिन का पहला चौका भी साहा ने ही लगाया और इसके बाद भी वही गेंद को सीमा रेखा के दर्शन कराते रहे। साहा की वजह से ही भारत सुबह के सत्र में 25 ओवरों में 82 रन जोड़ने में सफल रहा। इनमें अश्विन का योगदान 24 रन का है। साहा ने अब तक 208 गेंदों का सामना करके 12 चौके लगाये हैं जबकि अश्विन की 257 गेंद की पारी में पांच चौके शामिल हैं।

Scoreboard देखने के लिए क्लिक करें

Live Updates

120 ओवर्स के बाद भारत का स्कोर 330/5

अश्विन 108 रन बनाकर खेल रहे हैं।

साहा 100 रन बनाकर खेल रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग