January 20, 2017

ताज़ा खबर

 

भारत बनाम न्यूजीलैंड, टेस्ट-3: दूसरे दिन के खेल की समाप्ति पर न्यूजीलैंड का पहली पारी में स्कोर 28/0

पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने तीन विकेट पर 267 रन बना लिए थे।

भारत के खिलाफ इंदौर में खेले जा रहे मौजूदा टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में शॉट लगाते न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंदौर में खेले जा रहे मौजूदा टेस्ट सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन स्टंप तक अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 28 रन बनाया है। ओपनर मार्टिन गप्टिल 17 रन और टॉम लाथम 6 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इससे पहले दूसरे दिन के आखिरी सत्र में भारत ने अपनी पहली पारी 5 विकेट के नुकसान पर 557 रन बनाकर घोषित कर दी। रोहित शर्मा 51 और रविंद्र जडेजा 17 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले आज अजिंक्य रहाणे अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक लगाने से चूक गए और 188 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट हो गए। इससे पहले कप्तान विराट कोहली 211 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। उन्हें जीतन पटेल ने एलबीडब्लू किया। आउट होने से पहले कोहली ने अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 365 रनों की साझेदारी निभायी। अजिंक्य रहाणे के बाद रोहित शर्मा का साथ देने के लिए रविंद्र जडेजा क्रीज पर मौजूद हैं।

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट का आज दूसरा दिन है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने तीन विकेट पर 267 रन बना लिए थे। पिछले पांच टेस्ट की सात पारियों में अर्धशतक तक नहीं बना सके कोहली ने पहले दिन नाबाद 103 रन बनाए। वह 48 मैचों में उनका 13वां शतक था। तीन मैचों की श्रृंखला में दोनों टीमों की ओर से किसी भी बल्लेबाज का यह पहला शतक था।

अजिंक्य रहाणे ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए नाबाद 79 रन बना लिए थे। जिसे दूसरे दिन उन्होंने शतक में बदल दिया। पहले दिन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 54 ओवर में 167 रन बनाए थे। इससे पहले भारत ने तीन विकेट 36 ओवर में 100 रन पर गंवा दिए थे। पहले दिन का खेल खत्म होने तक दोनों ने चौथे विकेट की नाबाद साझेदारी में 54 ओवर में 167 रन बनाए थे।

लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

लाइव अपडेट

रहाणे ने भी अपने 150 रन पूरे कर लिए। उस वक्त टीम का स्कोर 433 रन हो चुका था।

लंच के बाद विराट कोहली ने अपने 150 रन पूरे किए।

रहाणे ने 213 गेंदों में अपना शतक पूरा किया।

भारत का स्कोर 300 रन पूरा होने के साथ ही विराट और रहाणे की 200 रन की साझेदारी भी पूरी की।

91 रन पर खेल रहे रहाणे के कान पर आकर बॉल लगी। वह बॉल मैट हैनरी ने डाली थी। इससे खेल कुछ देर के लिए रुक गया। ऐसी ही बॉल लगने से ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर फिलिप ह्यूज की मौत हो गई थी।

दिन का पहला चौका राहणे के बल्ले से आया। उस वक्त स्कोर 279 हो चुका था।

मैच शुरू

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 9, 2016 8:49 am

सबरंग