ताज़ा खबर
 

इन खिलाड़ियों के जबरदस्त प्रदर्शन के बावजूद टीम को मिली हार, लेकिन क्रिकेट प्रेमियों को लंबे समय तक रहेगा याद

इस मामले में किंग्स इलेवन पंजाब के ओपनर हाशिम अमला सबसे ज्यादा दुर्भाग्यशाली रहे और उन्होंने दो शतकीय पारियां खेलीं, लेकिन उनकी टीम दोनों ही मुकाबले हार गयी।
Author नई दिल्ली | May 15, 2017 23:29 pm
हाशिम अमला ने आईपीएल 2017 में दो शतकीय पारियां खेली लेकिन दोनों में उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा।(Photo: BCCI)

आईपीएल-10 के राउंड रौबिन लीग मुकाबले समाप्त हो चुके हैं और प्लेआॅफ की चार टीमें निर्धारित हो चुकी हैं। अब सिर्फ 4 मुकाबले और खेले जाएंगे और आईपीएल 2017 के विजेता का फैसला हो जाएगा। इस टूर्नामेंट के लीग चरण में कई खिलाड़ियों के व्यक्तिगत प्रदर्शन ने दर्शकों को दिल जीता, ऐसे प्रदर्शन गेंद और बल्ले दोनों से देखने को मिले। इसी दौरान हमने ये भी देखा कि किसी टीम के खिलाड़ी ने व्यक्तिगत तौर पर तो बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया लेकिन वो अपनी टीम को मैच नहीं जीता सका और उसका प्रदर्शन निरर्थक गया। इस मामले में किंग्स इलेवन पंजाब के ओपनर हाशिम अमला सबसे ज्यादा दुर्भाग्यशाली रहे और उन्होंने दो शतकीय पारियां खेलीं, लेकिन उनकी टीम दोनों ही मुकाबले हार गयी। ऐसे ही कई और व्यक्तिगत प्रदर्शनों के बारे में हम आपको बता रहे हैं, जो इस साल आईपीएल के लीग चरण में देखने को मिले…

मनन वोहरा: इस कड़ी में हम किंग्स इलेवेन पंजाब के बल्लेबाज मनन वोहरा की उस पारी के बारे में चर्चा करेंगे जिसमें उन्होंने 50 गेंदों में 95 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके। 159 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब ने 82/6 विकेट गवां दिए थे। ओपनिंग करने आए वोहरा ने एक छोर संभाले रखा, अपनी पारी में उन्होंने 9 चौके और 5 छक्के लगाए। लेकिन, 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने शानदार यॉर्कर गेंद पर मनन वोहरा को पगबाधा आउट कर दिया और पंजाब यह मुकाबला नजदीकी अंतर से हार गया।

हाशिम अमला: मुंबई इं​डियंस के खिलाफ हाशिम अमला ने 60 गेंदों में 104 रन की शानदार पारी खेली और अपनी टीम को 199 रन के विशाल स्कोर तक ले गए। लेकिन, मुंबई ने यह विशाल लक्ष्य 27 गेंद शेष रहते सिर्फ 2 विकेट गवांकर अपने नाम कर लिया। अपनी इस पारी के दौरान हाशिम अमला ने 6 छक्के और 8 चौके भी जड़े। लेकिन, पंजाब के गेंदबाजों ने हाशिम अमला के इस बेहतरीन पारी पर पानी फेर दिया तथा मुंबई इंडियंस ने बड़े लक्ष्य को काफी आसानी के साथ हासिल कर लिया।

सैमुअल ब्रदी: मुंबई इंडियंस के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु के स्पिनर सैमुअल ब्रदी ने अपने चार ओवर के कोटे में सिर्फ 9 रन देकर हैट्रिक सहित 4 विकेट चटकाए, लेकिन उनकी यह बेहतरीन गेंदबाजी भी आरसीबी को जीत नहीं दिला सकी। आईपीएल में अपना पहला मुकाबला खेल रहे सैमुअल बद्री ने मुंबई इंडियंस के उपरी क्रम को तहस नहस करते हुए मात्र 7 रन के स्कोर पर उसके चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। उन्होंने अपने ओवर में पार्थिव पटेल, मिशेल मैक्लेनैघन और रोहित शर्मा को लगातार गेंदों पर आउट कर आईपीएल 2017 की पहली हैट्रिक पूरी की। इसके बाद उन्होंने नीतीश राणा को आउट कर अपना चौथा विकेट हासिल किया। लेकिन, कीरोन पोलार्ड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी से मैच छीन लिया और एक ओवर शेष रहते ही मुंबई ने 4 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

रवींद्र जडेजा: रवींद्र जडेजा ने मुंबई इंडियंस के साथ मैच के दौरान बल्ले और गेंद से उपयोगी प्रदर्शन के बाद क्षेत्ररक्षण में जबरदस्त कमाल करते हुए दो रन आउट किया और यह मैच टाई हो गया। रवींद्र जडेजा ने लगातार गेंदों पर सीधे थ्रो के ​जरिए जसप्रीत बुमराह और कुनल पांड्या को रन आउट करते हुए मुकाबले को सुपर ओवर में पहुंचा दिया। लेकिन, सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस ने बाजी मार ली।

क्रिस लिन: किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ चोट से वापसी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के ओपनर क्रिस लिन ने एक और जोरदार पारी खेली। उन्होंने 52 गेंदों में 84 रन बनाए। पंजाब द्वारा दिए गए 168 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर 14 रन से मैच हार गया। क्रिस लिन ने ओपनिंग में अपना काम कर दिया, लेकिन केकेआर का मध्यक्रम आशा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सका और मैच हार गया। कोलकाता की पूरी टीम 20 ओवर में 153 रन पर सिमट गयी।

Video: IPL 2017: 5 टीमों का विश्लेषण जो बन सकती हैं इस साल की चैंपियन

Video: इन चार टीमों के बीच होंगे प्लेऑफ के मुकाबले, RPS बन सकती है चैंपियन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule