ताज़ा खबर
 

कानपुर में 500वें टेस्ट में 12 पूर्व कप्तानों को सम्मानित करेगा यूपीसीए

ग्रीन पार्क में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 22 से 26 सितंबर के बीच खेला जाएगा।
Author कानपुर | September 18, 2016 21:12 pm
कानपुर का ग्रीन पार्क स्टेडियम। (फाइल फोटो)

न्यूजीलैंड के खिलाफ ग्रीन पार्क में 22 सितंबर से होने वाले भारत के 500वें टेस्ट मैच के दौरान उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) देश के 12 पूर्व टेस्ट कप्तानों को सम्मानित करेगा। पूर्व कप्तानों की यह संख्या अभी बढ़ सकती है क्योंकि कई पूर्व कप्तानों के आने की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है। यूपीसीए निदेशक राजीव शुक्ला ने रविवार (18 सितंबर) को संवाददाताओं को बताया कि यूपीसीए ने मैच की शुरुआत से पहले 22 सितंबर को सुबह पूर्व टेस्ट कप्तानों को विशेष सम्मान से सम्मानित करने का फैसला किया है। अभी तक 12 पूर्व टेस्ट कप्तानों ने आने की पुष्टि की है जिसमें चंदू बोर्डे, अजित वाडेकर, सुनील गावस्कर, कपिल देव, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन तेंदुलकर, दिलीप वेंगसरकर, सौरव गांगुली, के. श्रीकांत, अनिल कुंबले, रवि शास्त्री तथा वीरेंद्र सहवाग शामिल है। भारतीय वनडे टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी आमंत्रित किया गया है लेकिन उनके अमेरिका में होने के कारण अभी उनके आने की पुष्टि नहीं हुई है।

उन्होंने बताया कि समारोह में शामिल होने के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के ने भी अपनी सहमति दे दी है। उद्घाटन के लिए उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक के आने की पुष्टि हो गई है जबकि समापन प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा किए जाने की संभावना है लेकिन अभी उनका कार्यक्रम तय नहीं है। शुक्ला ने बताया कि 21 सितंबर को पूर्व टेस्ट कप्तानों के सम्मान में एक विशेष डिनर का आयोजन किया जा रहा है जिसमें इन कप्तानों के अलावा बीसीसीआई, यूपीसीए के पदाधिकारी तथा भारत और न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम के खिलाड़ी भी शामिल होंगे।

उन्होंने साथ ही बताया कि स्कूलों के 2000 बच्चों और दिव्यांग बच्चों को टेस्ट मैच मुफ्त में दिखाने के लिए भी यूपीसीए तैयारी कर रहा है। इसके अलावा 500वें टेस्ट के लिए 25 हजार विशेष टीशर्ट बनवाई गई हैं जिन्हें दर्शकों के अलावा स्कूली बच्चों को भी दिया जाएगा। इसके अलावा 500 किलो लड्डू भी बंटवाए जाएंगे तथा मैच शुरू होने से पहले 500 गुब्बारे भी आसमान में छोड़े जाएंगे। ग्रीन पार्क में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 22 से 26 सितंबर के बीच खेला जाएगा। भारत की टीम शनिवार (17 सितंबर) को कानपुर आ चुकी है जबकि न्यूजीलैंड की टीम 19 सितंबर को कानपुर पहुंचेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग