ताज़ा खबर
 

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम को बड़ा झटका, जेपी डुमिनी ने टेस्‍ट किक्रेट से संन्‍यास लिया

46 टेस्ट मैचों में डुमिनी ने 2103 रन बनाए और 42 विकेट लिए।
Author September 16, 2017 14:00 pm
दक्षिण अफ्रीका के मशहूर क्रिकेटर जेपी डुमिनी।

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम को बड़ा झटका देते हुए हरफनमौला खिलाड़ी जीन पॉल डुमिनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। डुमिनी ने क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप से तुरंत प्रभाव के साथ संन्यास ले लिया है। हालांकि, वह वनडे और टी-20 में अपना करियर जारी रखेंगे। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को इसकी घोषणा की। इस साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के बाद डुमिनी को दक्षिण अफ्रीका की टीम से हटा दिया गया था। उन्होंने अब संन्यास के बाद क्रिकेट के सीमित प्रारूपों पर ध्यान देने का फैसला किया है। अपने एक बयान में डुमिनी ने कहा, “लंबे और गहन विचार-विमर्श के बाद, मैंने तत्काल प्रभाव से प्रथम श्रेणी और टेस्ट मैच क्रिकेट से संन्यास का फैसला किया है। मैंने 46 टेस्ट मैचों में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर पाया। इस अनुभव का स्थान कोई नहीं ले सकता और मैं जीवन भर इसे याद रखूंगा।”

अपने अब तक के करियर में खेले गए 46 टेस्ट मैचों में डुमिनी ने 2103 रन बनाए और 42 विकेट लिए। साल 2008 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ डुमिनी ने अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था और पहले ही मैच में अर्धशतक लगाकर सुर्खियां बटोरी थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग