ताज़ा खबर
 

IPL: जयदेव उनादकट की हैट्रिक पर स्टोक्स ने अनोखे अंदाज में दी बधाई, फोटो देख लोग नहीं रोक पाए हंसी

इससे पहले भारतीय टीम के पूर्व हरफमौला बल्लेबाज विरेंदर सहवाग भी आईपीएल में खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन पर उनकी तारीफ कर चुके हैं।
हैदराबाद के खिलाफ विकेट लेने के बाद खुशी का इजहार करते जयदेव उनादकट (फोटो सोर्स बीसीसीआई/आईपीएल)

शनिवार (6 मई, 3017) को जयदेव उनादकट के उम्दा प्रदर्शन के दम पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 44वें मैच में राईजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने कम स्कोर बनाने के बाद भी विरोधी सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हरा दिया। टीम की इस जीत के बाद पिछले कई मैचे में लगातार अच्छा प्रदर्शन रहे और आईपीएल सीजन दस के सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने साथी खिलाड़ी जयदेव उनादकट को अनोखे अंदाज में बधाई दी। स्टोक्स ने सोशल साइट्स इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर करते हुए उनादकट को बधाई दी और लिखा, ‘टीम के लिए जयदेव उनादकट ने अच्छा बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। मैच में उनादकट की बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली।’ बेन स्टोक्स ने इसके साथ एक तस्वीर भी शेयर की है। तस्वीर में उनादकट ने किसी इंसान को उल्टा पकड़कर रखा है जोकि उसे काले रंग की हैट में डाल रहे हैं। तस्वीर में उनादकट मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं। तस्वीर में उनके शरीर का निचला हिस्सा किसी चूहे का मालूम होता है। तस्वीर में नीचे लिखा हुआ है, ‘हैट्रिक’। ऐसा पहली बार नहीं है जब खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन पर उनकी तारीफ की जाती हो। इससे पहले भारतीय टीम के पूर्व हरफमौला बल्लेबाज विरेंदर सहवाग भी आईपीएल में खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन पर उनकी तारीफ कर चुके हैं।

बता दें कि गेंदबाज जयदेव उनादकट ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ महज तीस रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए। इसमें सब में उनादकट का आखिर का ओवर रहा जिसमें उन्होंने विरोधी टीम के खिलाड़ियों को कोई रन दिया जबकि उन्होंने इस ओवर में लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट (हैट्रिक) लिए। आईपीएल सीजन दस में यह पहली हैट्रिक है जबकि पूरे आईपीएल की ये तीसरी हैट्रिक थी। उनादकट अपनी पहली मैडन हैट्रिक में बिपुल शर्मा, राशिद खान, टी20 में 100 विकेट ले चुके पर्पल कैप भुवनेश्वर कुमार को पवैलियन भेजा।

वहीं मैडन ओवर में हैट्रिक लेने के बाद जयदेव उनादकट अब लसिता मलिंगा और सेमुअल बद्री की कतार में शामिल हो गए हैं जिन्होंने आईपीएल में बिना रन दिए हैट्रिक ली है। अपने इस कारनामे के बाद जयदेव उनादकट ऐसे दूसरे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने एक ही टूर्नामेंट में दो बार पांच विकेट हासिल किए हो। इससे पहले साल 2013 में जेम्स फोकनर ने एक ही टूर्नामेंट में दो बार पांच विकेट हासिल किए थे।

दूसरी तरफ टीम के लिए बेन स्टोक्स भी लगातर बेहतरीन प्रदर्शन करते जा रहे हैं शनिवार को खेले इस मैच में इस इंग्लिश बल्लेबाज ने मात्र 25 गेंदों में 39 रनों की बहतरीन पारी खेली जिसके दम पर टीम 8 विकेट खोकर 148 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule