ताज़ा खबर
 

ईरानी कप: पहले दिन चिराग गांधी के शतक से गुजरात की मैच में वापसी

चिराग गांधी ने 159 गेंद की अपनी पारी के दौरान 18 चौके और एक छक्का मारा।
Author मुंबई | January 20, 2017 20:09 pm
मध्यक्रम के बल्लेबाज चिराग गांधी। (पीटीआई फोटो)

मध्यक्रम के बल्लेबाज चिराग गांधी ने करियर का पहला प्रथम श्रेणी शतक जड़ते हुए नाबाद 136 रन की पारी खेली जिससे रणजी चैम्पियन गुजरात ने विषम परिस्थितियों से उबरते हुए शुक्रवार (20 जनवरी) को यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में ईरानी कप के पहले दिन शेष भारत के खिलाफ आठ विकेट पर 300 रन बनाए। गांधी ने 159 गेंद की अपनी पारी के दौरान 18 चौके और एक छक्का मारा। गुजरात ने हालांकि तेज गेंदबाजों सिद्धार्थ कौल (73 रन पर चार विकेट) और पंकज सिंह (77 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन कप्तान पार्थिव पटेल (11) सहित शीर्ष चार विकेट उसने 82 रन तक गंवा दिए थे।

पंकज ने पहले ओवर की अंतिम गेंद पर समित गोहेल (00) को पगबाधा आउट किया और इसके बाद फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाजी प्रियांक पांचाल (30) को स्लिप में कैच कराया। कौल ने पार्थिव को बोल्ड करने के बाद ध्रुव रावल (39) को विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को कैच देने को मजबूर किया। गांधी और मनप्रीत जुनेजा (47) ने इसके बाद पांचवें विकेट के लिए 109 रन जोड़कर पारी को संभाला। कामचलाऊ गेंदबाज अखिल हेरवादकर ने चाय से ठीक पहले जुनेजा को चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच कराके गुजरात को पांचवां झटका दिया। अपना 14वां प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे गांधी ने इसके बाद अपना पहला शतक पूरा किया और निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम का स्कोर 300 रन तक पहुंचाया। दिन का खेल खत्म होने पर हार्दिक पटेल नौ रन बनाकर गांधी का साथ निभा रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग