ताज़ा खबर
 

MI vs DD: मॉरिस-रबाडा का संघर्ष भी नहीं दिला सका दिल्ली डेयरडेविल्स को जीत, मुंबई के हाथों मिली 14 रन से मात

MI vs DD: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी मुंबई ने 8 विकेट खोकर 142 रन बनाए। टारेगट का पीछा करते हुए दिल्ली 7 विकेट खोकर महज 128 रन ही बना सकी।
MI vs DD: महज 21 रन पर ही दिल्ली की आधी टीम पवेलियन की लौट गई पवेलियन की ओर।

आईपीएल-10 का 25वें मैच मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी मुंबई ने 8 विकेट खोकर 142 रन बनाए। टारेगट का पीछा करते हुए दिल्ली 7 विकेट खोकर महज 128 रन ही बना सकी। पारी की चौथी ही गेंद पर आदित्य तरे बिना खाता खोले शू्न्य पर ही रनआउट हो गए। इसके बाद विकेटों का पतझड़ लग गया। आलम ये रहा कि महज 21 रन पर ही आधी टीम पवेलियन की ओर लौट पड़ी। दिल्ली का ये हाल देखकर स्टेडियम में मौजूद उनके फैंस भी हैरान रह गए। पहले 6 विकेट जब तक गिरे उस वक्त तक कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका था। हालांकि रबाडा और क्रिस मॉरिस ने 91 रन की साझेदारी कर जीत की उम्मीदों को कुछ पल के लिए जगाया लेकिन ये मुमकिन ना हो सका। हालांकि क्रिस मॉरिस ने 41 गेंदों पर 52 रनों की काबिल-ए-तारीफ पारी खेली। वहीं मुंबई की गेंदबाजी की बात करें तो मैक्कलेनघन 24 रन पर 3 विकेट लेकर सबसे सफल रहे, जबकि बुमराह 2 और हार्दिक पांड्या ने 1 विकेट हासिल किया।

बात अगर मुंबई की करें तो पार्थिव पटेल से इसबार खासा उम्मीद की जा रही थी मगर वो महज 8 रन बनाकर रबाडा की बॉल पर क्लीन बोल्ड हो गए। वहीं कप्तान रोहित शर्मा भी टीम के स्कोरबोर्ड में 5 रन ही जोड़ सके। इसके बाद विकेटों का पतन ऐसे ही जारी रहा और 84 रन पर ही आधी टीम पवेलियन वापस लौट गई। हालांकि मुंबई की पारी को जोस बटलर ने 28 और हार्दिक पांड्या ने 24 रन बनाकर काफी हद तक संभाला। वहीं अगर बात दिल्ली की गेंदबाजी की करें तो अमित मिश्रा 18 रन पर 2 विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। हालांकि पैट कमिंस ने भी 20 रन देकर 2 बल्लेबाजों को अपना शिकार जरूर बनाया।

मुंबई इंडियंस: पार्थिव पटेल, जॉस बटलर, नितीश राना, रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, किरन पोलार्ड, कुनाल पांड्या, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह,मिचेल मैक्लेनघन, मिचेल जॉनसन

दिल्ली डेयरडेविल्स: जहीर खान (कप्तान), कागिसो रबाडा, क्रिस मॉरिस, सुरेश अय्यर, संजू सैमसन, करुण नायर, ऋषभ पंत, कोरी एंडरसन, आदित्य तरे, पैट कमिंस, आमित मिश्रा

यहां पढ़ें LIVE IPL Mumbai Indians vs Delhi Daredevils Match Cricket Score, T20:

11:40PM : हार्दिक पांड्या मैच का आखिरी ओवर डालते हुए। दूसरी गेंद पर मॉरिस ने चौका लगाया। तीसरी गेंद पर मॉरिस ने 2 रन बनाकर अर्धशतक पूरा किया। चौथी गेंद पर सिंगल और दिल्ली की उम्मीदें खत्म। पांचवी गेंद डॉट और लास्ट बॉल पर 1 रन। इसी के साथ मुंबई ने दिल्ली को हराया।

11:40PM : बुमराह अपने आखिरी ओवर के साथ। चौथी गेंद स्लोअर वन और रबाडा क्लीन बोल्ड। ये साझेदारी 91 रन की रही। आखिरी गेंद पर सिंगल। दिल्ली को आखिरी ओवर में 25 रन की जरूरत।

11:34PM : मैक्कलेनघन 18वां ओवर कराते हुए। दिल्ली की ओर से काफी वक्त से कोई बाउंड्री नहीं लगी है। तीसरी बॉल पर मॉरिस के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और चौका। आखिरी गेंद पर मॉरिस ने छक्का लगाकर दिल्ली की वापसी करवाई।

11:29PM : बुमराह पारी का 17वां ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर सिंगल। अगली बॉल पर कोई रन नहीं। मॉरिस-रबाडा लगातार दिल्ली के लिए संघर्ष करते हुए। दिल्ली को एक बड़े ओवर की दरकार। दिल्ली 101/6

11:24PM : मैक्कलेनघन अपना तीसरा ओवर डालते हुए। पहली चार गेंदों पर सिंगल। दोनों बल्लेबाज बाउंड्री के लिए गुंजाइश तलाशते हुए। दिल्ली धीरे-धीरे मैच में वापसी करती हुई। इस ओवर की सभी गेंदों पर सिंगल।

11:19PM : मुंबई इंडियंस ने दिल्ली की इस जोड़ी को तोड़ने के लिए गेंद कुनाल पांड्या को थमाई। चौथी गेंद पर रबाडा ने चौका लगाया। दिल्ली को 5 ओवर में 52 रन की जरूरत।

11:16PM : हरभजन सिंह अपना आखिरी ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर कोई रन नहीं। अगली बॉल पर मॉरिस ने सिंगल लिया। मॉरिस-रबाडा ने दिल्ली डेयरडेविल्स की उम्मीदें फिर से जगाईं।

11:09PM : जॉनसन पारी का 13वां ओवर कराते हुए। पहली गेंद पर मॉरिस ने दो रन लिए। अगली गेंद डॉट। तीसरी बॉल पर शानदार चौका। अगली डिलीवरी वाइड। जॉनसन ने अपने आखिरी ओवर में 9 रन दिए।

11:04PM : हरभजन सिंह ने अपने तीसरे ओवर की पहली दो गेंदों पर सिंगल दिया। अगली चारों गेंदों पर कोई रन नहीं। दिल्ली को जीत के लिए 48 गेंदों में 74 रन की दरकार।

10:59PM : बुमराह अपना दूसरा ओवर डालते हुए। तीसरी और चौथी गेंद पर रबाडा ने चौका लगाया। इस ओवर से दिल्ली ने 10 रन जुटाए। जीत के लिए 54 गेंदों पर 76 रन की दरकार।

10:55PM : हरभजन सिंह पारी का 10वां ओवर डालते हुए। दिल्ली का टॉप ऑर्डर नेस्तनाबूत। पहली गेंद पर मॉरिस ने चौका लगाया। अगली गेंद पर कोई रन नहीं। चौथी गेंद पर रबाडा ने 75 मीटर लंबा छक्का लगाया। हरभजन के इस ओवर में 10 रन बने।

10:50PM : हार्दिक पांड्या अपना दूसरा ओवर डालते हुए। चौथी गेंद पर रबाडा ने बॉलर के सिर के ऊपर से चौका लगाया। पांड्या बिना किसी दबाव के दिख रहे हैं। इस ओवर से 10 रन बने।

10:45PM : हरभजन सिंह पारी का आठवां ओवर डालते हुए। आखिरी गेंद पर रबाडा ने चौका लगाया। दिल्ली के हालात जीत के लायक बिल्कुल नहीं लग रहे हैं।

10:41PM : हार्दिक पांड्या ने भी अपने पहले ओवर में सफलता हासिल की। करुण नायर महज 5 रन बनाकर आउट। दिल्ली हार की ओर जाती हुई। पूरे स्टेडियम में मुंबई के प्रशंसक टीम का उत्साह बढ़ाते हुए। इस सफल ओवर में सिर्फ 5 रन।

10:34PM : बुमराह ने भी अपने पहले ही ओवर में पंत को चलता कर दिया। दिल्ली की आधी टीम पवेलियन लौटी। रबाड़ी क्रीज पर। दिल्ली की हालत नाजुक।

10:29PM : ऋषभ पंत दिल्ली के लिए नए बल्लेबाज के रूप में मैदान पर आए। सामने जॉनसन के हाथ में गेंद। पहली चार गेंदें डॉट। दिल्ली पर दबाव साफ नजर आ रहा है।

10:25PM : मैक्क्लेनघन की पहली गेंद डॉट। अगली गेंद पर सिंगल और तीसरी ही गेंद पर अय्यर पटेल के हाथों कैच आउट। दिल्ली को तीसरा झटका। कोरी एंडरसन पांचवें नंबर पर बैटिंग के लिए आए और ये क्या … आखिरी गेंद पर एंडरसन भी 0 रन पर आउट।

10:18PM : जॉनसन पारी का तीसरा ओवर कराते हुए। पहली गेंद पर कोई रन नहीं। अगली बॉल पर नायर ने दो रन लिए। मिचेल जॉनसन 140 किमी/प्रतिघंटा की गति से गेंदबाजी करते हुए।

10:13PM : मैक्कलेनघन के ओवर की दूसरी ही गेंद पर संजू सैमसन रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट। दिल्ली को लगा दूसरा झटका। सुरेश अय्यर मैदान पर आए और पहली दो गेंदें डॉट। पांचवी गेंद पर अय्यर ने चौके के साथ अपना खाता खोला।

10:07PM : दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए ओपनिंग के लिए संजू सैमसन और आदित्य तरे क्रीज पर मौजूद। वहीं मुंबई ने पहला ओवर जॉनसन को थमाया। तीसरी गेंद पर दिल्ली का सिंगल के साथ खाता खुला और अगली ही बॉल पर आदित्य तरे रन आउट। अगली दो गेंदों पर लगातार चौके।

9:40PM : मॉरिस पारी का आखिरी ओवर डालते हुए। तीसरी ही गेंद पर हार्दिक पांड्या रन आउट। अगली गेंद पर चौका। मुंबई ने दिल्ली को दिया 143 रन का आसान लक्ष्य।

9:40PM : 19वें ओवर की पहली डिलीवरी को अंपायर ने नो-बॉल करार दिया। गेंदबाज रबाडा हैरान। दूसरी बॉल पर पांड्या ने छक्का लगाया। आखिरी बॉल पर रन लेने की फिराक में हरभजन 2 रन पर आउट।

9:35PM : कमिंस ने अपने आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर पोलार्ड को चलता किया। मुंबई को लगा छठा झटका। उनके स्थान पर हरभजन सिंह आए। इस सफल ओवर में कमिंस ने मुंबई को सिर्फ 3 रन दिए।

9:30PM : 17वें ओवर की पहली गेंद पर पांड्या ने छक्का लगाया। मॉरिस के तीसरे ओवर की ये खराब शुरुआत। इस ओवर से 10 रन आए। मुंबई का स्कोर 121 रन।

9:25PM : कमिंस की पहली बॉल को पोलार्ड ने हवा में उठाया। मगर कैच लपकने में फील्डर नाकामयाब। साथ ही गेंद बाउंड्री पार। कमिंस के इस ओवर में 8 रन बने।

9:20PM : मिश्रा अपना आखिरी ओवर डालते हुए। पोलार्ड ने उनकी दूसरी ही गेंद पर शानदार चौका लगाया। इस ओवर से मुंबई सिर्फ 8 रन ही बना सकी। मैच में बने रहने के लिए टीम को जल्द तेजी से रन बनाने होंगे।

9:15PM : जहीर खान अपना आखिरी ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर चौका। मुंबई के स्कोर में कुछ और रनों का इजाफा। आखिरी बॉल पर फिर से चौका। मुंबई का स्कोर 94/5

9:10PM : अमित मिश्रा एक सफल ओवर के बाद फिर से वापस गेंद थामते हुए मगर पहली ही डिलीवरी वाइड करा बैठे। चौथी गेंद पर कुनाल पांड्या विकेटकीपर के हाथों कैच आउट। मुंबई की आधी टीम डगआउट में। हार्दिक पांड्या मैदान पर। हार्दिक अभी तक इस आईपीएल में आउट नहीं हुए हैं।

9:05PM : जहीर खान अपना तीसरा ओवर डालते हुए। दूसरी गेंद पर शानदार चौका लगा और अगली ही गेंद पर दो रन के लिए दौड़। जहीर खान अपने तीन ओवरों में 26 रन दे चुके हैं। वह अभी भी पहले विकेट की तलाश में हैं।

9:00PM : रबाडा पारी का 11वां ओवर कराते हुए। पहली बॉल पर पोलार्ड ने सिंगल लिया। अगली बॉल पर पांड्या ने दो रन के लिए दौड़ लगाई। इस ओवर से 6 रन आए।

8:55PM : कमिंस पारी का 10वां ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर पांड्या ने डबल लिया। अगली दो गेंदें डॉट। कमिंस लगातार 140 किमी/प्रतिघंटा की गति से गेंदें डालते हुए। इस ओवर से महज 7 रन आए।

8:51PM : अमित मिश्रा के दूसरे ओवर में रोहित शर्मा 5 रन पर कैच आउट। मुंबई की हालत नाजुक। कुनाल पांड्या क्रीज पर आए। मुंबई की रनगति में पूरी तरह से ब्रेक लग चुका है। इस सफल ओवर में दिल्ली ने सिर्फ 1 रन दिया।

8:43PM : पैट कमिंस ने अपने पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर नितीश राना को कैच आउट करवाया। मुंबई को तीसरा झटका। राना 8 रन बनाकर आउट। मैदान पर किरन पोलार्ड आए। इस ओवर में मुंबई सिर्फ 4 रन ही बना सकी।

8:37PM : अमित मिश्रा दिल्ली की ओर से सातवां ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर रोहित ने सिंगल लिया। अगली दोनों गेंदें डॉट। चौथी गेंद प राना ने चौका लगाया। अगली बॉल पर तेज दौड़ लगाते हुए दो रन चुराए। आखिरी गेंद गुगली, जिसपर राना ने सिंगल लिया।

8:33PM : क्रिस मॉरिस के दूसरे ओवर में बटलर रन लेने के प्रायस में 28 रन पर आउट। क्रीज पर मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा। पहली चार गेंदें डॉट। आखिरी गेंद पर रोहित ने सिंगल लेकर अपना खाता खोला।

8:26PM : जहीर अपना दूसरा ओवर डालते हुए। पहली दो गेंदें डॉट। अगली पर शानदार चौका। बटलर ने जहीर की आखिरी गेंद पर फिर से चौका लगाकर मुंबई का स्कोर 47 पर पहुंचाया।

8:21PM : रबाडा अपना दूसरा ओवर डालते हुए। दूसरी बॉल पर छक्का। तीसरी गेंद डॉट। लास्ट गेंद पर पार्थिव पटेल क्लीन बोल्ड। मुंबई को लगा पहला झटका। नितीश राणा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए।

8:15PM : जहीर खान ने गेंदबाजी की कमान संभाल ली है। पहली ही गेंद पर उनका स्वागत चौके के साथ हुआ। अगली दोनों गेंदों पर सिंगल। चौथी गेंद डॉट। जहीर ने इस ओवर में वाइड गेंद डाली। तीन ओवर में बिना विकेट खोए मुंबई ने 29 रन बना लिए हैं।

8:10PM : मॉरिस दिल्ली की ओर से दूसरा ओवर डालते हुए। पहली गेंद डॉट। अगली डिलीवरी वाइड। चौथी बॉल पर बटलर ने शानदार छक्का लगाया। अगली गेंद पर बॉल चौके के लिए बाउंड्री से बाहर। इस ओवर से कुल 12 रन बने।

8:05PM : मुंबई की ओर से पार्थिव पटेल और बटलर पारी की शुरुआत करते हुए। सामने दिल्ली की ओर से रबाडा गेंद हाथ में लिए। पहली गेंद पर सिंगल। अगली गेंद वाइड करार और इसपर रन बने। दिल्ली ने मैच के पहले ओवर में सिर्फ 8 रन लुटाए।

7:34PM : दिल्ली डेयरडेविल्स ने टॉस जीतकर किया पहले गेंदबाजी का फैसला।

विराट कोहली के बारे में 10 ऐसी दिलचस्प बातें जो आप नहीं जानते होंगे, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule