ताज़ा खबर
 

आईपीएल-9: सनराइजर्स के लिए आसान नहीं है गुजरात लायंस की अजेय टीम से पार पाना

लायंस ने किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस को हराने के अलावा महेंद्र सिंह धोनी की राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस पर भी जीत दर्ज की।
Author राजकोट | April 21, 2016 17:40 pm
गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना। (पीटीआई फाइल फोटो)

अब तक तीनों मैचों में अपराजेय रही गुजरात लायंस गुरुवार (21 अप्रैल) को आईपीएल के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने विजय अभियान को बरकरार रखना चाहेगी। लायंस ने अभी तक तीनों मैच जीते हैं और गुरुवार (21 अप्रैल) को सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम पर भी वे इस रिकॉर्ड को कायम रखना चाहेंगे। शादी के बाद हरफनमौला रविंद्र जडेजा की वापसी से टीम मजबूत हुई है जो मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछला मैच नहीं खेले थे। लायंस टीम सूत्रों ने कहा, ‘‘जडेजा की गुरुवार को वापसी तय है चूंकि शादी के बाद की सारी रस्में पूरी हो चुकी है।’’

लायंस ने किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस को हराने के अलावा महेंद्र सिंह धोनी की राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस पर भी जीत दर्ज की। उसकी बल्लेबाजी का दारोमदार ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच पर होगा जो तीन मैचों में तीन अर्धशतक बना चुके हैं। फिंच ने 74, 50 और नाबाद 67 रन की पारियां खेली और तीनों मैचों में मैन ऑफ द मैच रहे। आईपीएल के इतिहास में दूसरी बार किसी खिलाड़ी को लगातार तीन बार मैन ऑफ द मैच पुरस्कार मिला है।

ब्रेंडन मैकुलम अभी तक बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं और तीन मैचों में उनका सर्वोच्च स्कोर 49 रहा है। कप्तान सुरेश रैना अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके और गुरुवार को घरेलू मैदान पर ऐसा करना चाहेंगे। दिनेश कार्तिक, ड्वेन ब्रावो और जडेजा लायंस की बल्लेबाजी को मजबूत बनाते हैं।

गेंदबाजी में ब्रावो, जेम्स फाकनेर और प्रवीण कुमार पर जिम्मेदारी होगी जबकि जडेजा की वापसी से स्पिन आक्रमण मजबूत होगा। स्पिन में प्रवीण ताम्बे और शादाब जकाती भी हैं। ब्रावो ने तीन मैचों में छह विकेट लिये हैं जबकि जडेजा ने दो मैचों में चार विकेट चटकाये हैं।

दूसरी ओर सनराइजर्स ने तीन में से सिर्फ एक मैच जीता है। उसने मुंबई इंडियंस को पिछले मैच में सात विकेट से हराया जिसमें कप्तान डेविड वॉर्नर ने 59 गेंद में नाबाद 90 रन बनाये थे। युवराज सिंह और केन विलियमसन की गैर मौजूदगी में सनराइजर्स की बल्लेबाजी कमजोर लग रही है। दोनों को टी20 विश्व कप में चोट लगी थी जबकि शिखर धवन खराब फार्म से जूझ रहे हैं।

युवराज और विलियमसन गुरुवार के मैच से बाहर रहेंगे। युवराज के अगले हफ्ते तक फिट होने की संभावना नहीं है और सनराइजर्स को उनकी कमी बुरी तरह खल रही है। बल्लेबाजी में मोइजेस हेनरिक्स, दीपक हुड्डा और इयोन मोर्गन भी हैं। सीनियर तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की गैर मौजूदगी में भुवनेश्वर कुमार और बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान नयी गेंद संभालेंगे। उनका साथ देने के लिये हेनरिक्स और बिपुल शर्मा हैं।

टीमें : सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), शिखर धवन, मोइजेस हेनरिक्स, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, भुवनेश्वर कुमार, अभिमन्यु मिथुन, ईयोन मोर्गन, मुस्तफिजुर रहमान, आशीष रेड्डी, रिकी भुई, बिपुल शर्मा, ट्रेंट बोल्ट, बेन कटिंग, आशीष नेहरा, नमन ओझा, विजय शंकर, कर्ण शर्मा, बरिंदर सरन, टी सुमन, आदित्य तारे, केन विलियमसन और युवराज सिंह।

गुजरात लायंस : सुरेश रैना (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, जेम्स फाकनेर, आरोन फिंच, रविंद्र जडेजा, सरबजीत लड्ढा, अक्षदीप नाथ, अमित मिश्रा, दिनेश कार्तिक, शिविल कौशिक, धवल कुलकर्णी, प्रवीण कुमार, ब्रेंडन मैकुलम, पारस डोगरा, एकलव्य द्विवेदी, ईशान किशन, शादाब जकाती, प्रदीप सांगवान, जयदेव शाह, उमंग शर्मा, ड्वेन स्मिथ, डेल स्टेन, प्रवीण ताम्बे और एंड्रयू टाये।

मैच का समय : रात आठ बजे से।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग