ताज़ा खबर
 

इमरान ताहिर: IPL 10 बोली में किसी ने नहीं लगाया था दांव, पर 12 गेंद में तीन विकेट लेकर दिया करारा जवाब

आईपीएल के पिछले सीजन में इमरान ताहिर दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के साथ थे। बाद में दिल्‍ली ने उन्‍हें रीलीज कर दिया।
दक्षिण अफ्रीका लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 10 के पहले ही मैच में अपनी उपयोगिता साबित कर दी। (Photo: PTI)

दक्षिण अफ्रीका लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 10 के पहले ही मैच में अपनी उपयोगिता साबित कर दी। ताहिर को आईपीएल 10 की नीलामी में किसी ने नहीं खरीदा था। ऑस्‍ट्रेलिया के मिचेल मार्श के चोटिल होने के बाद राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने उन्‍हें रिप्‍लेसमेंट के रूप में लिया था। मुंबई इंडियंस के खिलाफ ताहिर ने अपनी दूसरी ही गेंद पर पार्थिव पटेल को आउट कर इस सीजन का अपना पहला विकेट लिया। अगले ही ओवर में उन्‍होंने तीन गेंदों के अंतराल में रोहित शर्मा और जोस बटलर जैसे धाकड़ बल्‍लेबाजों का शिकार कर पुणे की टीम को हावी कर दिया।

यह उनकी गेंदबाजी का ही कमाल था कि बड़े स्‍कोर की ओर बढ़ रही मुंबई की टीम की रनगति पर ब्रेक लग गया। ताहिर का यह प्रदर्शन आईपीएल की सभी टीमों के मालिकों और उनके थिंकटैंक के लिए जवाब है जिन्‍होंने उन पर दांव नहीं लगाया था। इमरान ताहिर वनडे और टी20 दोनों फॉर्मेट में दुनिया के नंबर वन गेंदबाज हैं। जब उन्‍हें नहीं खरीदा गया था तो इस खेल के जानकारों ने काफी सवाल उठाए थे। 38 साल के इस गेंदबाज ने मुंबई के खिलाफ मैच के बाद पुणे के मालिकों को मौका देने के लिए धन्‍यवाद दिया।

उन्‍होंने आईपीएल वेबसाइट को बताया, ”इस लीग का सदस्‍य ना बनने पर शुरुआत में मैं दुखी था लेकिन मौका मिलने पर अच्‍छा प्रदर्शन कर बहुत खुश हूं। जब नीलामी में मेरे लिए बोली नहीं लगी तो परेशान था लेकिन जिंदगी चलती रहती है। मैं यहां पर खुद को साबित करने आया था। जिस तरह से मुंबर्इ इंडियंस के बल्‍लेबाज खेल रहे थे उससे लग रहा था कि वे 200 से ज्‍यादा रन बना लेंगे लेकिन मुझे हमेशा से इस तरह की चुनौतियां पसंद हैं। जिन तीन बल्‍लेबाजों को मैंन आउट किया वे स्पिन के खिलाफ अच्छा खेलते हैं और इसलिए यह विकेट मेरे लिए काफी स्‍पेशल हो जाते हैं।”

आईपीएल के पिछले सीजन में इमरान ताहिर दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के साथ थे। बाद में दिल्‍ली ने उन्‍हें रीलीज कर दिया। 10वें सीजन के लिए जब बोली का आयोजन किया गया था तब माना जा रहा था कि उनके लिए टीम मालिकों के बीच प्रतिस्‍पर्धा होगी। लेकिन किसी ने उन पर दांव नहीं लगाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule