ताज़ा खबर
 

वीडियो: मुश्फिकुर रहीम को आउट करने के बाद शो स्‍टॉपर मॉडल की तरह इठलाए आर अश्विन

बांग्‍लादेश के खिलाफ हैदराबाद टेस्‍ट के पांचवें दिन भारतीय खिलाड़ी आक्रामक रुख में नजर आए।
बांग्‍लादेश का पांचवांं विकेट गिरने पर अश्विन ने ड्रेसिंग रूम की तरफ इशारा किया। (Source: BCCI)

भारत के पहले टेस्‍ट दौरे पर आई बांग्‍लादेशी टीम हैदराबाद टेस्‍ट हार गई है। सोमवार को भारत ने बांग्‍लादेश को 208 रनों से धूल चटाई। भारत ने बांग्‍लादेश को चौथी पारी में 459 रनों का लक्ष्‍य दिया था, मगर पूरी टीम सिर्फ 250 रन ही बना सकी। यह भारत की लगातार छठी टेस्‍ट सीरीज जीत है। इस जीत के साथ ही भारत ने विराट कोहली के नेतृत्व में लगातार 19 टेस्ट मैचों में अपराजित रहने का सिलसिला भी जारी रखा है।टीम इंडिया की ओर से बांग्‍लादेश की दूसरी पारी में स्पिनर्स ने कहर बरवाया। रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने चार-चार विकेट झटके, बाकी दो विकेट ईशांत शर्मा के खाते में गए। अश्विन ने पूरे मैच में छह विकेट लिए। दूसरी पारी में अश्विन ने बांग्‍लादेशी कप्‍तान मुश्फिकुर रहमान को आउट करने के बाद दर्शकों की तरफ ‘बॉय-बॉय’ का इशारा किया। दोनों हाथ हिलाकर अश्विन शायद कह रहे थे कि अब बांग्‍लादेश जल्‍द ही मैच हारने वाला है। रहमान के आउट होने के बाद बाकी बांग्‍लादेश की टीम सिर्फ 88 रन ही जोड़ सकी।

बांग्‍लादेश के खिलाफ हैदराबाद टेस्‍ट के पांचवें दिन भारतीय खिलाड़ी आक्रामक रुख में नजर आए। जहां अश्विन ने विकेट हासिल करने के बाद ‘बॉय-बॉय’ का इशारा किया, वहीं भारतीय पेसर ईशांत शर्मा और बांग्‍लोदशी बल्‍लेबाज साबिर रहमान के बीच इशारों-इशारों में ही बहस हो गई। हालांकि इस वाकये के बाद साबित अपना ध्‍यान खो बैठे और ईशांत का ही शिकार हो गए। दरअसल, बांग्‍लादेश की दूसरी पारी के 69वें ओवर की चौथी गेंद पर साबिर ने गेंद को डिफेंड किया और ईशांत को इशारों में कुछ कहा। ईशांत ने उन्‍हें घूरा और आंखों से ध्‍यान देकर खेलने और चुप रहने का इशारा किया। ईशांत के अगले ओवर में रहमान एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हो गए। विकेट लेने के बाद ईशांत जोश में आ गए और उन्होंने बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज को कुछ कहा भी, मगर आवाज साफ नहीं मिल सकी।

अश्विन का यह अंदाज देखें:

ईशांत का गुस्‍सा देखें:

इस टेस्ट में टीम इंडिया और भारतीय खिलाड़ियों ने कई रिकॉर्ड बनाए। भारतीय टीम दुनिया की अकेली ऐसी टीम है जिसने लगातार तीन पारियों में 600 रन बनाए हैं।

विराट कोहली ने लगातार चार टेस्ट सीरीज में दोहरा शतक जड़कर महान सर डोनल्ड ब्रैडमैन और राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया। ब्रैडमैन और द्रविड़ तीन लगातार सीरीज में दोहरा शतक जमा चुके हैं।

क्रिकेट की लेटेस्‍ट अपडेट्स यहां पढ़ें। 

भारत में अपना पहला टेस्‍ट हार गया बांग्‍लादेश, वीडियो देखें:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.