December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

इंग्‍लैंड से सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान, हार्दिक पंड्या को मौका, रोहित शर्मा बाहर

टीम की कमान विराट कोहली के पास ही है। सीरीज का पहला मैच राजकोट में नौ नवंबर से खेला जाएगा।

इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच टेस्‍ट की सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का एलान कर दिया गया है।

इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच टेस्‍ट की सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का एलान कर दिया गया हैै। टीम में रोहित शर्मा को जगह नहीं मिली है। वहीं हार्दिक पंड्या को पहली बार टेस्‍ट टीम में चुना गया है। टीम की कमान विराट कोहली के पास ही है। सीरीज का पहला मैच राजकोट में नौ नवंबर से खेला जाएगा। भारतीय टीम में छह बल्‍लेबाज, तीन तेज गेंदबाज, चार स्पिनर, एक विकेटकीपर और एक ऑलराउंडर है। बताया गया है कि रोहित शर्मा को केएल राहुल और शिखर धवन की तरह ही चोट के चलते नहीं चुना गया है। रोहित शर्मा के बारे में मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया कि रोहित की पीठ में चोट हैं। उन्‍हें इसके लिए उन्‍हें सर्जरी भी करानी पड़ सकती हैं। वहीं ईशांत शर्मा ने वापसी की है। उन्‍हें न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान चिकनगुनिया हो गया था। सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर ने अपनी जगह बरकरार रखी है। उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्‍ट के जरिए दो साल बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी की थी।

भारतीय टीम में अश्विन, जडेजा, मिश्रा और जयंत यादव के रूप में चार स्पिनर हैं। वहीं मोहम्‍मद शमी, उमेश यादव और ईशांत शर्मा के रूप में तीन तेज गेंदबाज हैं। हार्दिक पंड्या बॉलिंग ऑलराउंडर की भूमिका के लिए शामिल किए गए हैं। भारत के तीन बड़े खिलाड़ी केएल राहुल, धवन और रोहित चोट के चलते बाहर हैं बावजूद इसके बल्‍लेबाजी क्रम काफी मजबूत है। मुरली विजय, गंभीर और करुण नैयर के रूप में टीम के पास तीन ओपनर हैं। वहीं मध्‍यक्रम का जिम्‍मा कप्‍तान कोहली, रहाणे और पुजारा के पास रहेगा। विकेटकीपर की जिम्‍मेदारी ऋद्धिमान साहा को दी गई है। तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर को पहले दो टेस्‍ट के लिए टीम में जगह नहीं मिली। न्‍यूजीलैंड सीरीज के दौरान वे हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण बाहर हो गए थे। वे अभी फिट हैं लेकिन उन्‍हें पहले प्रथम श्रेणी मैच खेलना होगा।

टीम इस प्रकार है: विराट कोहली(कप्‍तान), आर अश्विन, गौतम गंभीर, रवींद्र जडेजा, अमित मिश्रा, मोहम्‍मद शमी, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍या रहाणे, ऋद्धिमान साहा, करुण नैयर, मुरली विजय, उमेश यादव, हार्दिक पंड्या, ईशांत शर्मा और जयंत यादव।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 2, 2016 1:39 pm

सबरंग