ताज़ा खबर
 

भारतीय क्रिकेटर्स ने बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के साथ ईडन गार्डन में लगाई झाड़ू

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'स्वच्छ भारत स्वस्थ्य भारत' के सपने को पूरा करने में अपना सहयोग दिया।
Author कोलकाता | October 2, 2016 20:26 pm
भारतीय खिलाड़ियों ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत बोर्ड अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के साथ मिलकर झाड़ू लगाया। (Photo: ANI)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत श्रमदान किया। खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के साथ मिलकर झाड़ू लगाया। गांधी जयंती और स्वच्छ भारत अभियान की दूसरी वर्षगाँठ के अवसर पर भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘स्वच्छ भारत स्वस्थ्य भारत’ के सपने को पूरा करने में अपना सहयोग दिया। दोनों ने कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान की दर्शक दीर्घा में झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया। विराट कोहली के साथ अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने भी सफाई अभियान में हिस्सा लिया। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्टूबर, 2014 को स्वच्छ भारत अभियान की शुरूआत की थी।

रविवार को न्यूजीलैंड के साथ कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद खिलाड़ियों ने दर्शक दीर्घा में सफाई किया। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इस बारे में जानकारी दी। बीसीसीआई ने सफाई अभियान में भाग लेते हुए खिलाड़ियों और अध्यक्ष अनुराग ठाकुर की वीडियो भी ट्वीट किया। इससे पहले तीसरे दिन के खेल की समाप्ती पर भारत ने दूसरी पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 228 रन बना लिये थे। इसके साथ ही भारत ने दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के उपर 339 रन की बढ़त हासिल कर ली है और अभी उसके दो विकेट आउट होने बाकी हैं। रिद्धीमान साहा 39 रन और भुवनेश्वर कुमार 8 रन बनाकर क्रीज पर हैं। गौरतलब है कि भारत इस मैच में जीत हासिल कर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तान को पछाड़कर नंबर एक टीम बन सकता है।

Read Also: वाघा बॉर्डर पर बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी के वक्त पाकिस्तानियों ने भारतीयों पर फेंके पत्थर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 2, 2016 8:26 pm

  1. No Comments.
सबरंग