December 07, 2016

ताज़ा खबर

 

तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने अपनी खराब फॉर्म के लिए झड़ते बालों को ठहराया जिम्मेदार

मोहित शर्मा इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने बाल गवांए हैं। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी अपने करियर के दौरान बाल गंवाए।

भारतीय टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने अपनी खराब फॉर्म के लिए झड़ते बालों को जिम्मेदार ठहराया है। (Photo: Twitter)

एक समय में अपनी किफायती और सधी हुई गेंदबाजी के कारण चर्चा में रहे भारतीय तेज गेंदबाज मोहित शर्मा पिछले काफी समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। वर्ल्ड कप 2015 में उमेश यादव और मोहम्मद शमी के साथ मिलकर भारत को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले मोहित शर्मा आउट ऑफ फॉर्म हैं और उनके टीम से बाहर होने का कारण भी यही है। इस बीच एक अंग्रेजी अखबार को दिए गए इंटरव्यू में मोहित शर्मा ने अपनी खराब फॉर्म के लिए अपने खेल और एकाग्रता की जगह किसी और ही चीज को जिम्मेदार ठहराया है।

मोहित शर्मा ने इंटरव्यू में कहा कि उनके फॉर्म पर उनके झड़ते बालों ने काफी असर डाला है। मोहित शर्मा ने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में कहा कि लगातार बाल झड़ने के कारण उनके आत्मविश्वास पर असर पड़ा है और विश्वास में कमी के कारण उन्हें अपनी फॉर्म संवारने में मदद नहीं मिल पा रही है। हरियाणा के इस तेज गेंदबाज ने कहा, ‘मैंने महसूस किया कि मेरे बाल झड़ रहे थे और इससे मेरे आत्मविश्वास पर बहुत नकारात्मक असर पड़ा। इसका असर मेरी गेंदबाजी पर पड़ा।’आईपीएल में हरियाणा के तेज गेंदबाज मोहित ने एक समय में शानदार प्रदर्शन किया था और उसके बाद मोहित को राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया था। 28 वर्षीय मोहित ने 2013 में वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। मोहित ने भारत के लिए 26 वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान उनके नाम पर 31 विकेट दर्ज हैं। इस सीजन में उन्होंने रणजी में पांच मैचों में 16 विकेट झटके हैं, जिसमें दो बार पांच-पांच विकेट भी लिए हैं।

मोहित साल 2015 में आस्ट्रेलिया में हुए विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे। मोहित ने टूर्नामेंट में 8 मैचों में 13 विकेट हासिल किये थे। मोहित ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुंबई में हुए वनडे मैच में 7 ओवर में 84 रन लुटाए थे और इसके बाद से टीम से बाहर ही हैं। उसके बाद से ही मोहित अपनी फॉर्म से लगातार लड़ रहे हैं। इस साल की शुरुआत में आयोजित T20 विश्व कप में मोहित शर्मा टीम इंडिया का हिस्सा थे, लेकिन उनको खेलने का मौका नहीं मिला। ऐसा नहीं है कि मोहित शर्मा इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने बाल गवांए हैं। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी अपने करियर के दौरान बाल गंवाए, लेकिन उन्होंने कभी भी अपने खराब प्रदर्शन के लिए बाल झड़ने को वजह नहीं बताया।

वीडियो: भारतीय गोल्फर अदिति अशोक ने  इंडियन ओपन जीत रचा इतिहास

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 14, 2016 11:28 am

सबरंग