ताज़ा खबर
 

बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट के लिए टीम इंडिया का एलान, अभिनव मुकुंद की वापसी, पार्थिव बाहर

नौ फरवरी से हैदराबाद में होने वाले इस मुकाबले के लिए तमिलनाडु के सलामी बल्‍लेबाज अभिनव मुकुंद को शामिल किया गया है।
नौ फरवरी से हैदराबाद में होने वाले इस मुकाबले के लिए तमिलनाडु के सलामी बल्‍लेबाज अभिनव मुकुंद को शामिल किया गया है।

बांग्‍लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का एलान कर दिया गया है। नौ फरवरी से हैदराबाद में होने वाले इस मुकाबले के लिए तमिलनाडु के सलामी बल्‍लेबाज अभिनव मुकुंद को शामिल किया गया है। वहीं इंग्‍लैंड सीरीज में वापसी करने वाले पार्थिव पटेल को जगह नहीं है। विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की टीम में वापसी हुई है। अभिनव मुकुंद साल 2011 के बाद पहली बार भारतीय टीम में शामिल हुए हैं। उन्हें आखिरी बार 2011 में इंग्‍लैंड दौरे पर खेलने का मौका मिला। इसके बाद से वे बाहर चल रहे थे। मुकुंद ने इन साल रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु के लिए निरंतर प्रदर्शन किया और 700 से ज्‍यादा रन बनाए। मुकुंद ने भारत की ओर से पांच टेस्‍ट खेले हैं और 10 पारियों में 21.10 की औसत से 211 रन बनाए हैं। उनके नाम एक टेस्‍ट फिफ्टी है।

वहीं साहा चोट के चलते इंग्‍लैंड सीरीज के दौरान टीम इंडिया से बाहर हो गए थे। इसके चलते पार्थिव पटेल को शामिल किया गया। उन्‍होंने अच्‍छा प्रदर्शन किया था जिसके बाद चयनकर्त्‍ताओं के सामने मुश्किल खड़ी हो गई थी क्‍यों‍कि साहा ने ईरानी ट्रॉफी के दौरान दोहरा शतक लगाकर फिटनेस के साथ ही फॉर्म भी दर्शाई थी। माना जा रहा था कि पटेल को तीसरे ओपनर के रूप में चुना जा सकता है। टीम में मोहम्‍मद शमी को नहीं लिया गया है क्‍योंकि वे अभी हैमस्टिंग की चोट से उबर रहे हैं। आपको बता दें कि बांग्‍लादेश पहली बार भारत में टेस्‍ट मैच खेलने आ रहा है।

प्रशासकों की नई समिति के बीसीसीआई के ज्‍वॉइंट सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी को टीम चयन बैठक में शामिल होने से रोकने के चलते चयन में छह घंटे की देरी हुई। कई फोन और ईमेल के बाद बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने बैठक की अध्‍यक्षता की।

टीम इस प्रकार है:
विराट कोहली, मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍या रहाणे, करुण नायर, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, भुवनेश्‍वर कुमार, अमित मिश्रा, अभिनव मुकुंद और हार्दिक पंड्या।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule