ताज़ा खबर
 

जब मैदान पर चोट लगने के बावजूद 64 गेंदों में युवराज सिंह ने जड़ दिया था शतक

टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज युवराज सिंह भले ही आज टीम से बाहर हो लेकिन उनकी कुछ बेहतरीन पारियां हमेशा ही फैंस के जहन में रहेगी। आज हम आपको युवराज सिंह की एक ऐसी ही यादगार पारी के बारे में बताने जा रहे हैं।
साल 2008 में इंग्लैंड ने भारत का दौरा किया था। (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज युवराज सिंह भले ही आज टीम से बाहर हो लेकिन उनकी कुछ बेहतरीन पारियां हमेशा ही फैंस के जहन में रहेगी। आज हम आपको युवराज सिंह की एक ऐसी ही यादगार पारी के बारे में बताने जा रहे हैं। साल 2008 में इंग्लैंड ने भारत का दौरा किया था। इस सीरीज का पहला मैच राजकोट में हो रहा था और इस मैच में युवराज सिंह बल्लेबाजी के लिए आए तो पहले तो उन्होंने कुछ देर तक आराम से खेला। लेकिन थोड़ी देर बाद उन्होंने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया और मैदान के चारों तरफ शॉट लगाए। लेकिन इसी बीच मैदान पर युवराज सिंह के शरीर में कुछ खिंचाव आने लगा और वह मैदान पर गिर पड़े। उस दौरान सभी को लग रहा था कि युवराज अब यहां से मैच नहीं खेल पाएंगे। लेकिन युवी इतनी जल्दी हार मानने वाले नहीं थे। युवराज सिंह ने ना सिर्फ मैच ही खेला बल्कि एक ऐसी पारी खेली जिसे फैंस आज भी याद करते हैं।

युवराज ने अपने कमर के ऊपर एक पट्टा बांधा और खेलना शुरू कर दिया। खिंचाव के आने के बाद युवी कुछ देर तक क्रीज पर शांत नजर आएं। लेकिन फ्लिंटॉफ के ओवर में युवराज एख बार फिर आक्रमक होकर खेलने लगे। इसके बाद युवी ने स्‍टुअर्ट ब्रॉड और जीतन पटेल को भी जमकर धोया।

इस मैच में युवराज सिंह 78 गेंदों में 138 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। युवराज ने जिस जिंदादिली के साथ बल्लेबाजी के साथ पारी खेली उसने ना सिर्फ दर्शकों का बल्कि ड्रेसिंग रूम में बैठे खिलाड़ियों का भी दिल जीत लिया। भारत ने इस मैच को 158 रनों के विशाल अंतर से जीत लिया था। इसके साथ ही भारत सीरीज में 1-0 से आगे हो गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule