ताज़ा खबर
 

INDvsWI 3rd Test: शमी ने किया कोहली का समर्थन, कहा- पांच गेंदबाजों से खेलना सही

दूसरे टैस्ट की दूसरी पारी में चौथे दिन 48 रन पर वेस्ट इंडीज के चार विकेट गिराने के बावजूद भारत पांचवें दिन छह विकेट लेने में विफल रहा।
Author सेंट लूसिया | August 9, 2016 03:49 am
भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी (फाइल फोटो-एपी)

वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरे टैस्ट में पांच विशेषज्ञ गेंदबाज भारत के जीत का मार्ग प्रशस्त नहीं कर सके लेकिन तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कप्तान विराट कोहली की इस रणनीति का समर्थन किया है। बुधवार को दूसरे टैस्ट के खत्म होने के तीन दिन के अंतराल के बाद भारतीय खिलाड़ी रविवार को डेरेन सैमी स्टेडियम में अभ्यास करने के लिए उतरे। इसके बाद शमी ने पांच गेंदबाजों के साथ उतरने को अहम बताया। जमैका में वेस्ट इंडीज के भारत से जीत छीन लेने के संदर्भ में उन्होंने कहा कि पुछल्ले बल्लेबाजों को आउट करने पर ध्यान देने की जरूरत है।

शमी ने कहा कि बतौर तेज गेंदबाज आपको अधिक समय और आराम मिलता है, जो कि अहम है। उन्होंने कहा कि अगर टीम में पांच गेंदबाज हैं और अगर आप चार-पांच ओवर का एक स्पैल करते हैं तो उसके बाद 8-10 ओवर का आराम मिल सकता है। इसके बाद वापस गेंदबाजी आक्रमण पर लौटने पर आपकी लय बेहतर होती है और आप कोशिश कर सकते हैं। यह बहुत अच्छी चीज है कि अंतिम एकादश में हमारे पास दो अच्छे स्पिनर और तीन तेज गेंदबाज हैं। यह अच्छा संयोजन है और हम इसे जारी रखना चाहेंगे।

दूसरे टैस्ट की दूसरी पारी में चौथे दिन 48 रन पर वेस्ट इंडीज के चार विकेट गिराने के बावजूद भारत पांचवें दिन छह विकेट लेने में विफल रहा। हालांकि शमी ने गेंदबाजी आक्रमण का बचाव किया। शमी ने ड्रा हुए दूसरे टैस्ट के बारे में कहा, ‘जब भी आप जल्दी विकेट लेते हैं, वैसे में हमेशा मैच में लंबी साझेदारी पनपती है। इससे यह नहीं कहा जा सकता है कि हमने गलतियां कीं। वे बहुत अच्छा खेले और पिच भी बहुत हद तक सपाट थी।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग