ताज़ा खबर
 

भारत-न्यूजीलैंड टैस्ट बच्चों को मुफ्त में दिखाएगा यूपीसीए

20 फीसद सीट सरकारी स्कूलों के बच्चों और दिव्यांग बच्चों के लिए रिजर्व रखी जाएंगी।
Author कानपुर | August 17, 2016 02:37 am
कानपुर का ग्रीन पार्क स्टेडियम। (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) कानपुर के ग्रीन पार्क में 22 से 26 सितंबर तक भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले टैस्ट मैच के लिए दिव्यांग और सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए 20 फीसद सीट रिजर्व रखेगा और उन्हें मुफ्त में यह मुकाबला दिखाएगा। यूपीसीए के सीईओ ललित खन्ना ने बताया कि यूपीसीए सचिव राजीव शुक्ला ने ग्रीन पार्क में टैस्ट मैच की तैयारियों का जायजा लिया और उन्होंने संघ के सभी पदाधिकारियों को टैस्ट मैच के लिए जिम्मेदारियां सौंप दी हैं। मैच में टिकटों की बिक्री के लिए ‘बुक माई शो’ से बात की गई है।

बैठक में मौजूद सूत्रों ने बताया कि यूपीसीए की सबसे बड़ी चिंता टैस्ट मैच के दौरान ग्रीन पार्क की करीब 26 हजार सीट भरने की है क्योंकि टी-20 और वनडे क्रिकेट के दौर में पांच दिवसीय टैस्ट मैच के लिए दर्शकों की रुचि कम होती है। इसलिए टैस्ट मैच में टिकट के दाम तो कम रखे ही जाएंगे, साथ ही 20 फीसद सीट सरकारी स्कूलों के बच्चों और दिव्यांग बच्चों के लिए रिजर्व रखी जाएंगी।

यूपीसीए के पदाधिकारी जिला प्रशासन और स्कूलों के प्रबंधकों से बात करके रणनीति बनाएंगे ताकि बच्चों और विकलांगों को स्टेडियम आने में कोई परेशानी न हो। इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं और कोशिश की जा रही है कि सरकारी बसों से इन बच्चों को लाया जाए। मैच के लिए न्यूजीलैंड के क्रिकेट अधिकारियों की टीम कानपुर के ग्रीन पार्क आ चुकी है और वह स्टेडियम की तैयारियों से संतुष्ट दिखी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग