ताज़ा खबर
 

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में नहीं खेलेंगे सुरेश रैना, एक साल बाद हुई थी टीम में वापसी

रैना दलीप ट्राफी में 52, 35 और 90 रन की पारियां खेलने के बाद से मैदान पर नहीं उतरे थे।
Author October 13, 2016 17:31 pm
भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना।

एक साल बाद भारत की एकदिवसीय अंतराष्ट्रीय टीम में वापसी करने वाले बल्लेबाज सुरेश रैना वायरल बुखार के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे से बाहर हो गए। बीसीसीआई ने बयान जारी करके कहा, ‘‘बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने पुष्टि की है कि वायरल बुखार से उबर रहे सुरेश रैना न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से बाहर हो गए हैं।’’ रैना अक्तूबर 2015 के बाद अपने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में खेलने को लेकर उत्सुक थे। श्रृंखला का पहला मैच 16 दिसंबर को धर्मशाला में खेला जाना है। भारत पहले ही तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 3-0 से क्लीनस्वीप कर चुका है।
बायें हाथ के इस बल्लेबाज को आस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय मैचों के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था जबकि जिंबाब्वे दौरे के लिए भी वह टीम में नहीं थे। वह अमेरिका में दो टी20 मैचों के लिए भी भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाए थे। रैना दलीप ट्राफी में 52, 35 और 90 रन की पारियां खेलने के बाद से मैदान पर नहीं उतरे थे। उन्होंने पिछले हफ्ते मध्य प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्राफी मुकाबले में उत्तर प्रदेश की अगुआई की थी लेकिन बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे। उनकी टीम को पारी और 64 रन से हार का सामना करना पड़ा।

केरल में थमने का नाम नहीं ले रहीं राजनैतिक हत्‍याएं, देखें वीडियो: 

भारत ने न्यूजीलैंड को तीसरे और अंतिम टेस्ट में चौथे दिन ही 321 रन से हराकर श्रृंखला में 3-0 से क्लीनस्वीप करते हुए विजयदशमी के मौके पर देशवासियों को शानदार तोहफा दिया। भारत इसके साथ ही पाकिस्तान (111 अंक) को पीछे छोड़कर 115 अंक के साथ आधिकारिक रूप से आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गया। पाकिस्तान ने अगस्त में भारत को ही पीछे छोड़कर नंबर एक रैंकिंग हासिल की थी।

REA ALSO: बेंगलुरु एयरपोर्ट पर पैरा-साइकलिस्‍ट आदित्‍य से जबर्दस्‍ती निकलवाया कृत्रिम पैर, खून रिसने पर भी नहीं पसीजे अधिकारी

कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड पर 3-0 से मिली श्रृंखला की जीत को पूरी तरह से टीम का प्रयास करार दिया। क्योंकि हालिया दिनों में भारत की सबसे रोमांचक सीरीज जीत में से एक में कई खिलाड़ियों ने अहम योगदान दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 13, 2016 5:29 pm

  1. No Comments.
सबरंग