ताज़ा खबर
 

IND vs AUS, T20: मैच से पहले ही कंगारुओं को बहुत बड़ा झटका, कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ सीरीज से बाहर

India vs Australia T20: आस्ट्रेलियाई टीम की सबसे बड़ी कमजोरी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर, एरॉन फिंच और कप्तान स्टीव स्मिथ के ऊपर निर्भरता है। अब स्मिथ के बाहर होने से यह संकट और गहरा गया है।
अॉस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ।

भारतीय खिलाडि़यों के सामने पांच दिवसीय वनडे सीरीज़ में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और अब जब टीम के कप्तान ही आगामी तीन टी20 मैचों से बाहर रहेंगे तो टीम को हौसला कौन बढ़ाएगा। बता दें कि कंधे में लगी चोट के कारण ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को टीम से बाहर होना पड़ा है। स्टीव स्मिथ की जगह ऑल-राउंडर मार्कस स्टोनिस को टीम में जगह दी गई है। स्टीव स्मिथ को इलाज के लिए वापस ऑस्ट्रेलिया भेजा जा रहा है। यह फैसला ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट काउंसिल द्वारा शनिवार सुबह लिया गया। स्मिथ की अनुपस्थिती में डेविड वॉर्नर टीम का नेतृत्व करेंगे।

आस्ट्रेलियाई टीम की सबसे बड़ी कमजोरी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर, एरॉन फिंच और कप्तान स्टीव स्मिथ के ऊपर निर्भरता है। अब स्मिथ के बाहर होने से यह संकट और गहरा गया था। वनडे सीरीज में भी यही देखने को मिला था, लेकिन टी-20 छोटा प्रारूप है और यहां कोई भी बल्लेबाज खतरनाक साबित हो सकता है। आस्ट्रेलिया के पास ग्लेन मैक्सवेल जैसा टी-20 विशेषज्ञ है। वहीं टी-20 में ट्रेविस हेड भी सफल रहे हैं। टी-20 के लिए आस्ट्रेलिया ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडोर्फ को शामिल किया है। वहीं विकेटकीपर-बल्लेबाज टिम पेन की वापसी हुई है। हरफनमौला खिलाड़ी मोइजेज हेनरिक्स और डेन क्रिस्टियन जैसे टी-20 विशेषज्ञों से आस्ट्रेलियाई टीम मजबूत दिख रही है। वनडे में गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज नाथन कल्टर नाइल, पैट कमिंस और केन रिचर्डसन पर भी काफी जिम्मेदारी होगी।

भारत के लिए 38 साल के नेहरा का टीम में वापसी करना अहम साबित होगा। नेहरा, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की तिगड़ी भारत को तेज गेंदबाजी में अच्छे विकल्प मुहैया कराएगी। पत्नी की तबियत खराब होने के कारण वनडे सीरीज से बाहर रहे धवन सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे। हालांकि वनडे सीरीज में उनकी गैरमौजूदगी में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले अंजिक्य रहाणे को टीम में नहीं चुना गया है। धवन अपने पुराने जोड़ीदार रोहित शर्मा के साथ एक बार फिर नजर आ सकते हैं। लोकेश राहुल के रूप में भारत के पास एक और सलामी बल्लेबाज का विकल्प मौजूद है।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग