ताज़ा खबर
 

IND vs ENG: सुरेश रैना ने भारत में जड़ा पहला पचासा, धोनी के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

रैना के टी-20 करियर की यह चौथी हाफ सेंचुरी है।
इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में शॉट लगाते रैना। (Source: PTI)

इंग्‍लैंड के खिलाफ बुधवार को तीसरे वनडे मैच में बाएं हाथ के धुरंधर बल्‍लेबाज सुरेश रैना ने शानदार पारी खेली। भारतीय सरजमीं पर अपना पहला अर्द्धशतक जड़ते हुए रैना ने 45 गेंदों में 2 चौकों और 5 छक्‍कों की मदद से 63 रनों की पारी खेली। बुधवार को कप्‍तान कोहली ने रैना को खुद के आउट होने के बाद तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने भेजा था, उन्‍होंने कप्‍तान को निराश नहीं किया और एमएस धोनी के साथ मिलकर पारी को संभाला। गौरतलब है कि कोहली भारतीय पारी के दूसरे ओवर में ही आउट होकर पवेलियन लौट गए थे। रैना के टी-20 करियर की यह चौथी हाफ सेंचुरी है। रैना से इतर, धोनी ने भी टी-20 मैचों में अपना पहला अर्द्धशतक जड़ा। धोनी ने नॉटआउट रहते हुए 36 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्‍कों की मदद से तेजी से 56 रनों की पारी खेली। धोनी ने टी-20 में अपना पहला अर्द्धशतक जड़ने के लिए 76 मैचों का रिकॉर्ड इंतजार किया। इससे पहले, रैना ने आखिरी बार 2010 में अर्द्धशतक लगाया था।

बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे तीन टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाए हैं। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही और कप्तान​ विराट कोहली मात्र 2 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद केएल राहुल ने सुरेश रैना के साथ इंग्लैंड के गेंदबाजों की धुनाई करते हुए भारत का स्कोर 65 रन तक पहुंचाया। केएल राहुल को बेन स्टोक्स ने 22 रन के व्यक्ति स्कोर पर क्लीन बोल्ड की भारत को दूसरा झटका दिया। हालांकि, बेन स्टोक्स की जिस गेंद पर राहुल आउट हुए वह रिप्ले में देखने से पता चला कि नो बॉल थी।

रैना इसके बाद 45 गेंदों पर 63 रनों की धुआंधार पारी खेलकर प्लंकेट की गेंद पर मॉर्गन को कैच थमा बैठे। इसके साथ भारत को तीसरा झटका लगा। एमएस धोनी 56 रन बनाकर पैवेलियन लौटे। उन्होंने 32 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से टी-20 में पहली फिफ्टी बनाई। धोनी और रैना के बीच 55 रन की साझेदारी हुई। युवराज सिंह 10 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 3 छक्के और एक चौका जड़ा। युवी-धोनी के बीच 57 रन की साझेदारी हुई। रिषभ पंत 5 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस जॉर्डन, टाइमल मिल्स, बेन स्टोक्स और लियाम प्लेंकेट ने एक एक विकेट लिए।

मैच Highlights: तीसरे टी- 20 में इन खिलाड़ियों ने किया कमाल, भारत को दिलाई शानदार जीत

चहल की रिकार्ड गेंदबाजी ने दिलाई भारत को शानदार जीत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग