ताज़ा खबर
 

IND vs ENG: तीसरे वनडे से पहले शिखर धवन की फिटनेस पर संशय

सूत्रों के अनुसार धवन को बायें हाथ के अंगूठे में कुछ ‘परेशानी’ है जिसमें अक्तूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के बाद मामूली फ्रेक्चर हो गया था।
Author कोलकाता | January 20, 2017 21:07 pm
शिखर धवन (फाइल फोटो भाषा)

खराब फॉर्म में चल रहे भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा और अंतिम वनडे के लिये टीम के यहां पहुंचने के तुरंत बाद अस्पताल जाना पड़ा। उनके अंगूठे में चोट लगी है। सूत्रों के अनुसार धवन को बायें हाथ के अंगूठे में कुछ ‘परेशानी’ है जिसमें अक्तूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के बाद मामूली फ्रेक्चर हो गया था। एक स्थानीय अधिकारी ने कहा, ‘वह रेडियोलॉजी विभाग में सलाह के लिये गये थे और वह वहां एक घंटे से ज्यादा समय तक रहे।’ इंग्लैंड के खिलाफ दोनों वनडे में विफल रहने वाले धवन ने 01 और 11 रन का स्कोर बनाया था, उनके टीम में स्थान पर पहले ही संशय लगा हुआ है और अजिंक्य रहाणे भी बेंच पर बैठे हैं। अब चोट की चिंता बनी हुई है तो यह देखना होगा कि वह अंतिम वनडे के लिये टीम में जगह बना पाते हैं या नहीं और साथ ही वह आगामी चैम्पियंस ट्रॉफी में भी अपना स्थान सुनिश्चित कर पाते हैं या नहीं। 2013 में उन्हें चैम्पियंस ट्रॉफी में टीम की जीत में ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया था।

इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान और बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अंतिम वनडे के लिये अच्छे विकेट का वादा किया। उन्होंने कहा, ‘यह बढ़िया विकेट होगा और हम एक बेहतरीन क्रिकेट मैच की उम्मीद कर रहे हैं।’ ईडन पर वनडे मैच दो साल के बाद वापसी करेगा। यहां पर 13 नवंबर 2014 को पिछले वनडे भारत ने श्रीलंका को 153 रन से हराया था जिसमें रोहित शर्मा ने 264 रन की विश्व रिकार्ड पारी खेली थी और इससे टीम ने पांच विकेट पर 404 रन बनाये थे। कैब ने यह भी घोषणा की कि सीमित ओवरों की कप्तानी छोड़ने वाले महेंद्र सिंह धोनी को सम्मानित किया जायेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग